Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

चैती छठ और रामनवमी को लेकर पटना सहित 33 जिलों में लगाए गये कई हजार जवान

0 121

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: लोक आस्था का महापर्व छठ और रामनवमी के पर्व पर राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं । राजधानी पटना सहित राज्य के 33 जिलों में अतिरिक्त बलों को लगाया गया है ताकि कोई भी असमाजिक तत्व गलत न कर सके। इस चैती छठ और रामनवमी पूजा के मौके पर  सशस्त्र बल और लाठी बल को भी लगाया गया है।

इस मामले में पुलिस मुख्यालय ने इसका आदेश जारी कर दिया है। एडीजी विधि-व्यवस्था संजय सिंह के द्वारा जारी आदेश के मुताबिक छह अप्रैल तक प्रतिनियुक्त बलों को संबंधित जिलों में पहुंचना होगा। पुलिस बल को हथियार, गोली, लाठी, हेलमेट, बाडी प्रोटेक्टर एवं लाइट किट के साथ रिपोर्ट करना होगा।

रामनवमी के बाद 12 अप्रैल को संबंधित वाहिनी, रेंज रिजर्व और प्रशिक्षण केंद्रों में जवान वापस आ जाएंगे।अतिरिक्त तैनाती में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस की 19 कंपनियों को भी लगाया गया है। इनमें से कुछ कंपनियां पहले से जिलों में प्रतिनियुक्त भी हैं। इसके अलावा रेंज की रिजर्व फोर्स से 12 कंपनियों की प्रतिनियुक्ति के आदेश दिए गए हैं।

पटना, नालंदा, गया, नवादा, जहानाबाद, औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, कैमूर, बक्सर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, सारण, सिवान, गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार, अररिया, सुपौल, मधेपुरा, भागलपुर, बांका, मुंगेर, शेखपुरा, जमुई और बेगूसराय।

आपको बता दें कि रामनवमी को लेकर डाकबंगला चौराहा पटना में बेहतर लाइटिंग की व्यवस्था की जा रही है। इसकी तैयारी का जायजा मंगलवार को खुद पथ निर्माण मंत्री नीतीन नवीन ने भी लिया था। वहीं देव में भी छठ पूजा के मौके पर विशेष सजावट और व्यवस्था की गई है। ताकि बाहर से आनेवाले छठ व्रतियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। साथ ही सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये गये हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.