Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

शर्मसार: जमीन के टुकड़े को लेकर छोटा भाई बना हत्यारा, बेरहमी से कर दी बड़े भाई की पीट-पीटकर कर हत्या

0 364

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के बेगूसराय जिले से मानवता को शर्मसार कर देनेवाली खबर सामने आ रही है। जहाँ एक जमीनी विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। जबकि पिता को बचाने के लिए दौड़े दो बेटों को भी मारपीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया।इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है और सभी का रो रोकर बुरा हाल है। घटना नीमा चांदपुरा थाना क्षेत्र के कुसमहौत रामानंद नगर गांव की है।

दरअसल, रामानंद नगर गांव निवासी शिक्षक जयराम महतो का अपने छोटे भाई हरेराम महतो के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। आरोप है कि इसी विवाद को लेकर आज शिक्षक जयराम को उसके छोटे भाई हरेराम महतो और उसके परिजनों ने घर पहुंचकर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी और बचाने आए उनके दो बेटों को भी मारपीट कर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल शिक्षक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही नीमा चांदपुरा थाना पुलिस ने सदर अस्पताल पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की है। परिजनों का आरोप है कि जमीन को लेकर पहले से विवाद चल रहा था उस जमीन को लेकर मुकदमा भी चल रहा है। इस बीच आज छोटे भाई ने अपने बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

आपको बता दें कि बिहार में जमीनी विवाद में हत्या की यह कोई पहली खबर नहीं है। इस तरह के मामले राज्य के प्रत्येक जिले से अक्सर ही आते रहते हैं। हालांकि अधिकतर इस तरह के हत्या के मामले में प्रखंड के जमीन से जुड़े कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों की उदासीनता होती है। ये जमीनी विवाद के मामले को समय पर निदान नहीं करते हैं और मामला सालों-साल लटका रहता है। इस मामले में पैसे का लेन देन भी खूब चलता है। और अंततः समय पर समस्या का समाधान नहीं होने से हत्या तक हो जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.