Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मुंगेर में SP लिपि सिंह का उग्र विरोध, पुलिस की गाड़ी को फूंक दिया लोगों ने

अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंगेर से बड़ी खबर आ रही है। मुंगेर में एसपी लिपि सिंह का भारी विरोध देखने को मिला है। गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ी फूंक दी है।

0 129

अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंगेर से बड़ी खबर आ रही है। मुंगेर में एसपी लिपि सिंह का भारी विरोध देखने को मिला है। गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ी फूंक दी है।

मुंगेर में विसर्जन के दौरान फायरिंग का मामला अब तूल पकड़ते जा रहा है। आज घटना के खिलाफ लोगों ने आक्रोश पू्र्ण प्रदर्शन किया है। बताय़ा जा रहा है कि पूर्वसराय ओपी पुलिस स्टेशन में जमकर तोड़फोड़ की गयी है। गु्स्साए लोगों ने पुलिस के 2 वाहनों को फूंक दिया है। वहीं लोगों के उग्र विरोध के बीच पुलिस भी मौके से नदारद हो गयी।

आज शहर भर के बाजार बंद हैं। चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य सुबह से ही बाजार में दुकानों को बंद रखने की अपील की। इस दौरान घटना के विरोध में शहर में प्रदर्शन किया गया।शहरवासी एसपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शन में शामिल आक्रोशित युवकों ने एसपी कार्यालय के समीप पहुंचकर एसपी के खिलाफ नारेबाजी की और वहां पथराव कर दिया। आक्रोशित युवकों के जत्थे ने एसडीओ के गोपनीय शाखा कार्यालय में भी तोड़फोड़ की। घटना के दौरान माहौल तनावपूर्ण बन गया है। आक्रोशित युवकों के जत्थे ने शहर के पूरब सराय फांरी में लगी दो पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया।

बता दें कि मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस और आम लोगों के बीच झड़प का एक वीडियो वायरल होने के बाद जमकर बवाल मचा है। इस वायरल वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी एक वाहन को घेरकर कुछ लोगों की पिटाई कर रहे हैं। इस झड़प में एक युवक की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गये।

गौरतलब है कि 26 अक्टूबर की आधी रात को मुंगेर के शादीपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान पुलिस ने युवकों पर लाठीचार्ज किया। पुलिस की पिटाई के बाद भीड़ उग्र हो गई और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि बाद में बचाव के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। फायरिंग में दर्जनों लोग घायल भी हो गए, जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है।

बाद में मुंगेर के डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपि सिंह ने इस मामले में सफाई भी दी। उन्होंने घटना के दो अलग-अलग वीडियो क्लिप जारी किए। एसपी लिपि सिंह ने कहा कि विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें करीब 20 जवान घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी को गंभीर चोट आई।एसपी लिपि सिंह ने यह भी कहा था कि पथराव के बाद असामाजिक तत्वों की ओर से गोलीबारी की गई जिसमें एक युवक की मौत हो गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.