Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना में रफ्तार का कहर, ट्रक ने स्कूटी सवार पति-पत्नी और बच्चे को कुचला

0 226

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रतिदिन कई घटनाएं इस तरह की घट रही हैं जिससे कई लोगों की जान चली जा रही है। ताजा मामला राजधानी पटना से है। जहाँ एक ट्रक ने स्कूटी सवार पति-पत्नी और बच्चे को कुचल दिया। पति की घटस्थल पर ही मौत हो गई। जबकि पत्नी और बच्चा दोनों गंभीर रूप से घायल हैं ।

यह मामला ट्रैफिक थाना क्षेत्र के कृष्णा निकेतन स्कूल के पास की है जहां पर एक दंपत्ति अपने बच्चे के साथ स्कूटी पर सवार होकर कहीं जा रहे थे तभी एक अनियंत्रित ट्रक ने स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दी जिसमें पति की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित होकर लोगों ने ट्रक में जबरदस्त तोड़फोड़ की है और इसके साथ ही नेशनल हाईवे को जाम कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करने के प्रयास में जुटी हुई है। ताकि जाम को हटाया जाए। मालूम हो कि इस तरह की घटनाएं अक्सर चालकों के द्वारा लापरवाही बरतने से घटते रहती है। क्योंकि वे ट्रैफिक नियमों की अनदेखी कर मनमानी तरीके से गाडि़यों का परिचालन करते हैं ।

बता दें कि सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि बाईपास सड़क पर दोनों तरफ सर्विस लेन पर भी भारी वाहनों को चालक तीव्र गति से चला कर ले जाते हैं। जिससे बराबर दुर्घटना होते रहता है।  इतना ही नहीं बाईपास सड़क एवं सर्विस लेन पर दोनों किनारे बड़ी मात्रा में मिट्टी गिरा रहता है। जिससे बाइक सवार आने जाने के दौरान गिर जाते हैं। और भारी वाहनों की चपेट में आ जाते हैं। लोगों का कहना है कि बाईपास सड़क पर यहां वहां भारी वाहन ट्रैक्टर ट्रक आदि पार्किंग कर दिया जाता है। जिससे सड़क संकरा हो जाता है जो बाद में दुर्घटना का कारण बन जाता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.