Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

STET शिक्षक पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थियों ने बहाली को लेकर उप मुख्यमंत्री से मुलाकात की

शिक्षक बनने की आस में 2012 से STET शिक्षक पात्रता परीक्षा पास होकर बैठे अभ्यर्थियों ने छठे चरण की बहाली प्रक्रिया को लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद से कटिहार में मुलाकात की

0 199

 

BIHAR NATION: शिक्षक बनने की आस में 2012 से STET शिक्षक पात्रता परीक्षा पास होकर बैठे अभ्यर्थियों ने छठे चरण की बहाली प्रक्रिया को लेकर बिहार के उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद से कटिहार में मुलाकात की । इस मौके पर STET पास अभ्यर्थियों ने उप मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई दिया । अभ्यर्थियों ने छठे चरण की बहाली नई रिक्तीयों को जोड़कर लेने की माँग की।

वहीं अभ्यर्थियों को आश्वासन देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामला मेरे ध्यान में है इसे मैं फिर से देखूँगा। इसे मैंने पहले भी आप लोगों के लिए उठाया था, इस बार मैं फिर से देखूंगा । बता दें कि उप मुख्यमंत्री आवास पर लोगों की काफी भीड़ थी इसके बावजूद भी उन्होंने अभ्यर्थियों से मुलाकात की ।

मालूम हो की 2012 से माध्यमिक और उच्च माध्यमिक (STET ) शिक्षक पात्रता परीक्षा पास होकर भी अभ्यर्थी नियोजन की राह देख रहे हैं फिर भी उनका नियोजन नहीं हुआ है। वहीं अभ्यर्थियों का कहना है कि छठे चरण की जो नियोजन प्रक्रिया स्थगित है उसमें सीटों की संख्या नगण्य है। सरकार शुरू से ही केवल खानापूर्ति कर रही है। STET पास अभ्यर्थियों ने उत्क्रमित स्कूलों के नव सृजित पदों को जोड़कर बहाली की माँग की । अभ्यर्थियों का कहना है की उन्हें नये सरकार से नियोजन को लेकर काफी आशा है।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी और विधानसभा चुनाव के कारण जो प्रक्रिया बहाली की स्थगित थी वह नये सरकार के गठन के बाद जल्द शुरू होने की आशा है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी चुनावी सभाओं में शिक्षक बहाली को लेकर नीतीश सरकार पर कई बार निशाना साध चुके हैं ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.