Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सातवें चरण की बहाली को लेकर 10 फरवरी से शिक्षक अभ्यर्थी करेंगे आंदोलन

0 132

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में एकबार फिर से शिक्षकों की बहाली को लेकर सातवें चरण के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों ने कमर कस ली है। शिक्षक अभ्यर्थी एक बार पुनः आन्दोलन के मूड में हैं। बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव व नितेश पांडेय ने बताया कि लंबे समय से शिक्षक अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत रहे हैं। वहीं कई बार हजारों की संख्या में अभ्यर्थियों ने सड़कों पर प्रदर्शन भी किया है लेकिन शिक्षा विभाग अभी तक अभ्यर्थियों की मांगें पूरी नही कर सकी है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग ने पिछले वर्ष के जुलाई के अंत तक सातवें चरण की अधिसूचना जारी करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक शिक्षक नियुक्ति हेतु विज्ञप्ति जारी नही हो सकी है। पूरे बिहार के हजारों शिक्षक अभ्यर्थी नोटिफिकेशन जारी करने की मांग को लेकर 10 फरवरी से तीन दिवसीय आन्दोलन गर्दनीबाग धरनास्थल पर किया जाएगा।

आपको बता दें कि बिहार में शिक्षक बहाली को लेकर अभ्यर्थियों द्वारा लगातार आंदोलन किया जा रहा है। कई बार इन आंदोलनकारियो पर लाठीचार्ज भी किया गया है। साथ ही शिक्षा मंत्री द्वारा बहाली को लेकर अधिसूचना जारी करने की बात भी कही गई । लेकिन अभी तक अधिसूचना जारी नहीं हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.