Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आरजेडी की तरफ से एक करोड़ सदस्य पूरा करने के लिए पटना में तेजस्वी की समीक्षा बैठक आज

0 104

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: बिहार में आरजेडी पार्टी अपनी जनाधार को मजबूत करने में जुटी हुई है। इसके लिए वह पार्टी की तरफ से सदस्यता अभियान च्ला रही है। ताकि अधिक से अधिक लोगों को आरजेडी का सदस्य बनाया जा सके । पार्टी का उद्देश्य एक करोड़ सदस्य बनाने का रक्षा गया है। इसे ही लेकर आज पटना में समीक्षा बैठक रखा गया है। वहीं बता दें कि यह सदस्यता अभियान पार्टी की तरफ से 30 जून तक चलाया जाएगा ।

बजाज बाइक

बता दें कि बिहार में इस कार्य के लिए डॉ. तनवीर हसन को राज्य निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है। करीब ढाई महीने बीतने के बाद आज यानी सोमवार को सदस्यता अभियान की स्थिति को लेकर प्रदेश मुख्यालय में पहली अहम बैठक बुलाई गई है।

सदस्यता अभियान को लेकर बुलाई गई इस बैठक में सभी जिलाध्यक्ष और प्रधान महासचिवों को बुलाया गया है। राष्ट्रीय मुख्य सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन के मुताबिक विधान परिषद चुनाव और विधान सभा उपचुनाव की वजह से सदस्यता अभियान की रफ्तार कम रही है। लेकिन आज समीक्षा के दौरान इसे तेजी देने का निर्देश दिया जाएगा।

सदस्यता अभियान का जिम्मा जिनके कंधों पर है उन्हें आज की बैठक में बुलाया गया है। सदस्यता अभियान को लेकर जो नई व्यवस्था है उसके मुताबिक कोई भी व्यक्ति 1000 रुपए देकर आरजेडी का एक्टिव मेंबर बन सकता है। दूसरी व्यवस्था 10 रुपए जमा कर प्राइमरी मेंबर बनने की है, 25 प्राइमरी मेंबर बनाने वाले भी एक्टिव मेंबर बन सकते हैं हालांकि इस व्यवस्था को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं में थोड़ी उदासीनता बताई जा रही है। एक्टिव मेंबर बनने के लिए 1000 रुपए दिए जाने की व्यवस्था का ज्यादातर लोग फायदा उठाना चाहते हैं। इस लिहाज से प्राइमरी मेंबर बनाने में उनकी दिलचस्पी कम है। नियम के मुताबिक एक्टिव मेंबर बनने पर पंचायत से लेकर राज्य स्तर के संगठन में कोई पद मिल सकता है।

गौरतलब हो कि अभी आरजेडी की कमान प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव के हाथों में है। वही पूरी तरह से पार्टी में सभी आधिकारिक फैसले पर निर्णय लेते हैं । भले ही अभी उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं बनाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.