Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सेक्रेड पब्लिक स्कूल, शक्तिगढ़ तेलडिहा के प्रांगण में 75 वां आजादी महोत्सव मनाया गया

0 222

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आज यानी सोमवार को  75 वां आजादी का अमृत महोत्सव सक्षम 2022 सिस्टर निवेदिता
सेक्रेड पब्लिक स्कूल, शक्तिगढ़ तेलडिहा (शिवगंज) के प्रांगण में मनाया गया । इसका आयोजन पिपरौरा इंडेन ग्रामीण वितरक के द्वारा किया गया।

बजाज बाइक

इस विशेष कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के क्षेत्रिय प्रबंधक ब्रजेश कुमार, वीपीआई पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रविशंकर कुमार एवं एरकी कला पंचायत के उपमुखिया राजेश कुमार उपस्थित रहे।

इस मौके पर प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, देव सेंटर की मुख्य प्रशासिका शीला दीदी भी सेक्रेड स्कूल तेलडिहा में शामिल हुई । उन्होंने बच्चों को ईश्वरीय ज्ञान के बारे में शिक्षा दी और कहा कि आज बच्चों में सबसे अधिक कमी है तो वह है संस्कारों की कमी । समाज से नैतिकता बिल्कुल समाप्ति के कगार है। शीला दीदी ने कहा कि अगर समाज में फिर से नैतिकता और चारित्रिक व्यवहार को स्थापित करना है तो समाज में गीता का ज्ञान पढ़ना और जानना जरूरी है। तभी समाज में शिष्टाचार और नैतिकता का प्रवेश होगा । इस मौके पर और कई सारी बातें सत्य सनातन धर्म के प्रचारक दीदी शीला ने बताईं।

शीला दीदी पुरस्कार देते हुए

आपको बता दें ब्रह्मकुमारी एक अंतरराष्ट्रीय सामाजिक आध्यात्मिक संस्था है। संस्था को संयुक्त राष्ट्र संघ से मान्यता प्राप्त है। जिसकी विश्व के 137 देशों में 4200 से अधिक शाखाएं हैं । इन शाखाओं के माध्यम से आध्यात्मिक ज्ञान, राजयोग मेडिटेशन तथा स्व सशक्तिकरण की निःशुल्क शिक्षा दी जाती है।

वीपीआई नेता को सम्मानित करती शीला दीदी

वहीं सक्षम के बैनर तले पांचवी कक्षा लेकर से आठवी कक्षा तक के छात्रों के लिए प्रतियोगिता परीक्षा का भी आयोजन किया गया जो एक घंटे तक चली। इस परीक्षा के बाद इसके परिणामों की घोषणा की गई ।

जिसमें प्रथम से लेकर दस नंबर तक रिजल्ट लानेवाले छात्रों को मुख्य अतिथि द्वारा कलम-कॉपी, किताब, ट्रॉफी, मेडल और सांत्वना पुरस्कार का वितरण किया गया । साथ ही सभी को एलपीजी से कैसे सुरक्षित रहे , उर्जा का संरक्षण कैसे हो इसकी जानकारी दी गई और उपस्थित सभी लोगों द्वारा  ऊर्जा संरक्षण का संकल्प लिया गया।

वहीं सेक्रेड पब्लिक स्कूल में आयजित इस विशेष कार्यक्रम में शीला दीदी के साथ-साथ शुभम दीदी , प्रियंका दीदी , स्वीटी दीदी , सिमा दीदी , स्कूल की शिक्षिका अमृता कुमारी , गुड़िया कुमारी , मिनी कुमारी, आयुषी कुमारी, राकेश कुमार, स्कूल के प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार सहित सभी शिक्षक उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.