Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना के ललित मिश्र संस्थान में दो दिवसीय फिल्म फेस्टिवल कार्यक्रम का हुआ उद्घाटन

0 237

 

बिहार नेशन: आप सभी जानते हैं कि सिनेमा समाज का दर्पण होता है। यह समाज के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।  समाज में घटने वाली घटनाओं का चित्रण कर अभिनय के माध्यम से विचारों को पुनर्जिवित करने एवं नए विचारों के लिए ऊर्जा का संचार करती है । ये बातें आज ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान के कुलसचिव श्री उपेन्द्र कुमार (बि०प्र०) ने सांस्कृतिक एवं खेल समिति द्वारा आयोजित दो दिवसीय फिल्म फेस्ट-2022 कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा।

वहीं कार्यक्रम की शुरूआत संस्थान के कुलसचिव, शिक्षक एवं समिति के सदस्यों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।  वरिष्ठ शिक्षक डॉ शिवदेव सिंह ने कहा कि फिल्म स्ट्रेस बस्टर यानी तनाव को खत्म करने के लिए उत्तम स्रोत है। क्योंकि हम खुद को भूल कर दूसरी कहानी में जीते है। आज भी बहुत सारे डायलॉग हम सबों के जुबान पर है।

प्रबंध विशेषज्ञ डॉ चन्द्र सिंह ने कहा कि फिल्मों का प्रभाव जनमानस पर गहरा पड़ता है। प्रेरणादायक फिल्में कभी-कभी हमारे जीवन को भी बदल देती है और हमें नयी आशा से भर देती हैं। सांस्कृतिक एवं खेल समिति की प्रमुख डॉ० प्रिती सिंह ने अपने विचार प्रकट करते हुए कही कि फिल्में हमारी सोच, ज्ञान व्यवहार, जागरूकता और दृष्टिकोण को एक नया आयाम देती है जो समाज, देश और दुनिया में परिवर्तन के आगाज से लेकर अंजाम तक में मुख्य भूमिका निभाती है।

बजाज बाइक

प्लेसमेंट अधिकारी श्रीमती अनुमेहा सिंह ने कही कि फिल्म फेस्ट-2022 के इन दो दिनों के कार्यक्रम में कुल छः फिल्मों को दिखाया जाएगा। साथ ही ब्रेक के समय खाने के लिए संस्थान के छात्र-छात्राओं के द्वारा लजीज व्यंजन के स्टॉल भी लगाए गए हैं। इस उत्सव को सफल बनाने के लिए अदिति सिंह, अरसी अलिम क्षितिज, संजित एवं हर्ष एश्वर्यम ने भरपुर मेहनत किये हैं, इसके लिए वे सभी धन्यवाद के पात्र हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.