Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तर के साथ पकड़ा गया परीक्षार्थी

0 183

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में रविवार को पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई । यह परीक्षा औरंगाबाद शहर में 14 केंद्रों पर आयोजित की गई । यह परीक्षा दो पालियों में संपन्न हुई । लेकिन इस दौरान कदाचार के भी मामले सामने आए। जिले में परीक्षा की दूसरी पाली में रामलखन सिंह यादव महाविद्यालय केंद्र पर एक परीक्षार्थी को कदाचार करते पकड़ा गया।

इस बारे में केंद्राधीक्षक सह प्राचार्य डा. गणेश महतो ने परीक्षार्थी को निष्कासित करते हुए पुलिस के हवाले कर दिया है। केंद्राधीक्षक ने बताया कि गोह थाना के मीरपुर गांव निवासी जनेश्वर प्रसाद का पुत्र आनंद कुमार को बीसीए विभाग के कक्षा नंबर-1 से पकड़ा गया है। उसके पास से कागज के दो पन्नों पर लिखा उत्तर पुस्तिका जब्त किया गया है। परीक्षा के दौरान वीक्षक ने परीक्षार्थी को दो कागज पर लिखे उत्तर के साथ पकड़ा और हमें सूचना दिया। तत्काल कागज को जब्त करते हुए निष्कासित किया गया। कार्रवाई के लिए पुलिस को कागज के साथ सुपुर्द कर दिया गया है। परीक्षार्थी का क्रमांक संख्या – 6255020440 है।

प्रभारी थानाध्यक्ष डा. रामविलास यादव ने बताया कि परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। दोनों पालियों से अनुपस्थित रहे 3,792 परीक्षार्थी

आपको बता दें कि जिले में दारोगा भर्ती के प्रारंभिक परीक्षा के दोनों पालियों से कुल 3,792 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने बताया कि 14 केंद्रों पर कुल 18,393 परीक्षार्थियों को शामिल होना था जिसमें 14,600 हो सके। प्रथम पाली में 9,197 की जगह 7,260 एवं दूसरी पाली में 3,792 की जगह 7,340 परीक्षार्थी शामिल हुए। बता दें कि परीक्षा को लेकर पूरे दिन अधिकारियों का वाहन केंद्रों पर दौड़ते रहा। एसडीएम विजयंत ने बताया कि परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर धारा 144 लगाया गया था।

आपको बता दें कि इस दौरान केंद्र के आसपास सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। आसपास जितने भी दूकान फोटो स्टेट के थे सभी को बंद करा दिया गया था। परीक्षा कदाचारमुक्त संपन्न हुआ ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.