Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला की पंखे से लटकते मिली शव, हत्या की आशंका, लेकिन यह समाज के मुंह पर एक तमाचा

0 321

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना अंतर्गत पड़रिया गांव से एक मर्माहत करने वाली खबर सामने आ रही है। खबर है कि एक महिला का शव संदिग्ध अवस्था में पाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उक्त महिला का शव पड़रिया गांव में स्थित उसके घर में पंखे से लटका हुआ था। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। केवल इसे आत्महत्या का रूप दिया गया है। इसमें कितनी सच्चाई है इस खबर की पुष्टि बिहार नेशन, मीडिया नहीं करता है। यह जांच का विषय है। यह घटना सोमवार की रात्रि  7-8 बजे की बताई जा रही है।

उक्त मृतक महिला प्रतिमा झारखंड के चतरा की रहनेवाली थी।  मृतका प्रतिमा की शादी 7 वर्ष पहले पड़रिया गांव निवासी हिमांशु शर्मा से बड़े धूमधाम से हुई थी। मृतका की एक 2 वर्ष की बच्ची (शैली) भी है। ग्रामीणों ने बताया कि उसके पति को शराब की बूरी लत थी। वह अक्सर शराब के नशे में अपनी पत्नी को मारता-पीटता था।

वहीं घटना की सूचना पाकर रात्रि में ही मदनपुर थाने की पुलिस गांव में पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । इधर उस घर के सदस्य सोमवार से ही फरार बताये जा रहे हैं । जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मृतका के ससुर और देवर को गिरफ्तारी कर लिया गया है। हालांकि पुलिस लगातार अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

लेकिन सबसे बड़ा जो सवाल है वह यह हैं कि उस बच्ची का क्या होगा , जिसने अभी दुनियां नहीं देखी। उसकी परवरिश कैसी होगी और कौन करेगा । उसकी शिक्षा-दीक्षा कैसे होगी । उस मासूम बच्ची का इसमें क्या दोष है। जो अब दर -दर की ठोकरे खाने को मजबूर होगी। इन सारी बातों का सवाल पूरे समाज को ढूंढना होगा?  वर्ना ऐसी घटनाएं समाज में घटती रहेगी । और समाज मूकदर्शक की केवल भूमिका निभाता रहेगा । अब उस बच्ची की परवरिश के लिए अधिकारियों और समाज को भी सहयोग करने के लिए आगे आने की जरूरत है। अगर समाज थोड़ा पहले ही इस घटना को गंभीरता से लेता तो आज किसी बच्ची पर से मां का साया नहीं उठता !

Leave A Reply

Your email address will not be published.