Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार के इस विभाग में होगी 16000 नई बहाली, तेजस्वी ने दिया बड़ा बयान

0 437

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में लगातार नई बहाली से जुड़ी खबरें सामने आ रही है। हाल ही में करीब दो लाख शिक्षकों की बहाली के लिए शिक्षा विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया था। लेकिन अब एक और खबर है। ग्रामीण विकास विभाग में 16 हजार पदों पर बहाली की जाएगी। इस बारे में खुद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बयान दिया है।

बजाज महाधमाका ऑफर

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि ग्रामीण कार्य विभाग में 16 हजार नयी नियुक्तियां होंगी। इसका मकसद विभाग में मानव बल की कमी को दूर कर ग्रामीण सड़कों का तय समय में निर्माण और बेहतर रखरखाव करना है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस विभाग की जिम्मेदारी दी है, इसलिए उनकी कोशिश बेहतर तरीके से जिम्मेदारी निभाने की है।

उपमुख्यमंत्री ने अभियंताओं और अधिकारियों से कहा है कि उन्हें क्षेत्र में काम करने के दौरान किसी के दबाव में आने और गलत काम करने की जरूरत नहीं है। यदि ऐसी स्थिति हो तो इसकी सूचना विभाग के सचिव पंकज पाल के माध्यम से उन तक पहुंचाएं। समस्या का समाधान होगा। इसलिए ईमानदारी से काम करें। उपमुख्यमंत्री ने यह बातें रविवार को बिहार ग्रामीण पथ विकास अभिकरण के 22वें आमसभा और विभागीय समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुये कहीं। इसका आयोजन ज्ञान भवन में किया गया था।

उपमुख्यमंत्री ने अभियंताओं और अधिकारियों से कहा कि सबसे खराब सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक करें। सड़कों और पुलों के निर्माण की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा। ठेकेदारों तक भी यह बात पहुंचानी है। कई नये पुलों को टूटने की सूचना मिली है। इससे सरकार की बदनामी तो होती है, लेकिन उससे बड़ी चिंता आमलोगों के जान-माल के नुकसान को रोकना है।

तेजस्वी ने कहा कि काम में पैसे की कमी नहीं होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि विकास से जुड़े कार्य तेजी से किया जाएगा और पैसे की कमी नहीं होने दिया जाएगा। तेजस्वी ने कहा कि सरकार जब पूरा पैसा दे रही है तो विभाग के अधिकारी कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें । कार्य गुणवत्तापूर्ण होने चाहिए। पुल के टूटने की खबरें आ रही हैं जिससे सरकार की बदनामी तो होती ही है। साथ ही आम जनता को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

आपको बता दें कि बिहार में हाल में कई पुल- पुलिया के टूटने की खबर से हड़कंप मचा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच निर्माणधीन महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर के ऊपरी हिस्से के टूटकर गिरने की विस्तृत जांच करने और दोषियों को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.