Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में गर्मी से अभी नहीं मिलेगी राहत, इस तारीख को हो सकती है बूंदाबांदी

0 179

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: बिहार में मार्च महीने में ही गर्मी और लू का सितंब जारी है। भीषण गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरूआत से ही शुरू कर दिया है। अगर पिछले 24 घंटे की बात करें तो बीते 24 घंटे में शेखपुरा और बांका बिहार का सबसे गर्म स्थान रहा । कई जिलों में पारा 40 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। बिहार के दो दर्जन से अधिक जिलों में पछुआ की रफ्तार बढ़ने और तेज धूप होने से लू जैसे हालात बन गये हैं ।

वहीं पटना मौसम विज्ञान केंद्र पटना के पूर्वानुमान के मुताबिक रविवार को पछुआ अधिकतम 25 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बहेगी। राज्य में कई जगहों पर लू के झकोरे देखने को मिलेंगे। बता दें कि शनिवार को पटना सहित कई जगहों पर 12 से 14 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से पछुआ हवा बही।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार से राज्य के उत्तरी और पूर्वी भाग में पुरवा हवा का प्रभाव बन जाएगा। इसके बाद राज्य के अन्य हिस्सों में भी धीरे-धीरे पुरवा पांव पसारेगी, जिसके बाद तापमान में गिरावट के आसार हैं। राज्य के पूर्वी भाग में 29 और 30 मार्च को बूंदाबांदी के भी आसार जताए गए हैं।

वहीं बताया जा रहा है एक सप्ताह में बंगाल की खाड़ी में बदलाव के बाद मौसम में बदलाव दिखेगा । पुरवा हवा बहेगी और अधिकतम तापमान सामान्य के आसपास रहेगा । इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी । आनेवाले दिनों में तापमान में 2 से 4डिग्री की गिरावट आएगी । अभी तापमान 37-38 डिग्री रहेगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.