Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

नगर निकाय चुनाव में मंगलवार को औरंगाबाद, रफीगंज, देव, नबीनगर और बारूण में नामांकन की यह है स्थिति, लेकिन अबतक कम नामांकन क्यों, जानें

0 89

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में नगर निकायों के चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यह नामांकन की प्रक्रिया 10 सितंबर से ही शुरू है जो 19 सितंबर तक चलेगी । वहीं नाम वापसी लेने की तारीख 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक निर्धारित है। जबकि अंतिम रूप से अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन और चुनाव चिन्हों का आवंटन 25 सितंबर को कर दिया जाएगा। वहीं 10 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा। ये सभी कार्यक्रम की तिथियाँ प्रथम चरण के मतदान के लिए निर्धारित किये गये हैं ।

बिहार नेशन

लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि नामांकन शुरू के बावजूद भी अभी तक नामांकन की प्रक्रिया में अभ्यर्थियों के तेजी नहीं आई है। जिस तेजी से पंचायतों के चुनाव में नामांकन की प्रक्रिया में अभ्यर्थियों द्वारा तेजी देखी गई थी उस तरह से नगर निकाय के चुनाव में नहीं देखी जा रही है।

13 सितंबर को नामांकन की संख्या

यहाँ हम खासकर औरंगाबाद जिले के प्रथम चरण के लिए होनेवाले मतदान के बारे में बात कर रहे हैं। इसका कारण जो मुख्य रूप से निकलकर सामने आ रहा है कि समय का निर्धारण राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा एकाएक निकाल दिया गया । भले ही इसके कयास मीडिया में पहले ही लगाए जा चुके थे।

बिहार नेशन

लेकिन आधिकारिक घोषणा आयोग ने मात्र नामांकन के एक दिन पहले की। ऐसे में अभ्यर्थियों के पास डॉक्युमेंट्स नहीं तैयार किये गये थे। अभ्यर्थी इसी में दिन-रात जुटे हैं । लेकिन अब नामांकन की प्रक्रिया में तेजी आएगी । क्योंकि सभी अभ्यर्थियों ने लगभग नामांकन से संबंधित दस्तावेज तैयार कर लिये हैं । वहीं 13 सितंबर यानी मंगलवार को औरंगाबाद के विभिन्न निकायों में नामांकन करनेवाले अभ्यर्थियों की संख्या और जानकारी इस प्रकार है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.