Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद में हजारों श्रध्दालुओं ने निकाली लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के लिए कलश यात्रा

0 146

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद शहर के श्री कृष्ण नगर में
ब्रम्हर्षि चौक के पास शनिवार से लक्ष्मी नारायण महायज्ञ आरंभ हो गया है। यह कतरासीन पीठाधीश श्री श्री 1008 श्री स्वामी रामप्रपन्नाचार्य जी महाराज के नेतृत्व में आरंभ हुआ। वहीं इस यज्ञ के शुभारंभ पर भव्य शोभा कलश यात्रा निकाली गई । इस अवसर पर सैकड़ो नर-नारियों एवं श्रद्धालु-भक्तों ने भाग लिया । यात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से होकर विष्णु धाम जम्होर पुनपुन संगम नदी के तट पर पहुंची, जहां स्वामी जी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच जलाहरण संपन्न कराया।

बजाज बाइक

जलाहरण के बाद कलश यात्रा पुनः नगर भ्रमण करते हुए वापस यज्ञ स्थल पहुंचकर समाप्त हुई। अब रविवार को यज्ञ मंडप प्रवेश होगा। इसके साथ ही यज्ञ विधिवत आरंभ हो जाएगा और हजारों श्रद्धालु-भक्त यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर स्वामी जी से आर्शीवाद लेंगे। यज्ञ का समापन 30 अप्रैल को पूर्णाहुति सह महाभंडारा के साथ किया जाएगा। इस दौरान स्वामी जी का प्रतिदिन धार्मिक-आध्यात्मिक प्रवचन होगा। साथ ही बाल विदुषी गोदाम्बा वैष्णवी द्वारा प्रतिदिन रामकथा सुनाई जाएगी।

इस शुभ अवसर पर स्वामी जी ने वैदिक और पौराणिक परंपरा के महत्व के बारे में बताया कि किसी भी धार्मिक कार्य का शुभारंभ जलहरन से ही किया जाता है। और इसी जल से यज्ञ के सारे धार्मिक कार्य संपन्न भी होते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.