Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

300 ML के 120 लीटर देसी शराब के साथ तीन कारोबारी गिरफ्तार,जबकि शराब के नशे में धूत पांच अन्य लोगों को भेजा गया जेल

0 22

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में खासकर औरंगाबाद जिले में  शराब के अवैध व्यापार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रत्येक दिन पुलिस किसी न किसी जगह से कारोबारियों को गिरफ्तार कर रही है। प्रशासन ने भी पंचायत चुनाव के मद्देनजर जांच अभियान तेज कर दिये हैं। सख्ती से हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

इसी क्रम में जांच अभियान के दौरान मदनपुर प्रखंड अन्तर्गत सलैया थाना की पुलिस द्वारा रविवार को दो बाइक पर लेकर जा रहे 120 लीटर देसी शराब के साथ तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

थानाध्यक्ष कमलेश पासवान ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर थाना क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने को लेकर शराब के सेवन, वितरण और परिवहन के खिलाक चलाएं जा रहे जांच अभियान में सोनारचक मोड़ और तेतरियां मोड़ से शराब से लदे दो बाइक पर से 300 एमएल के 120 लीटर टनाका देसी शराब जब्त किया गया है।

गिरफ्तार कारोबारी संजय कुमार एवं रविंद्र कुमार सोनारचक के रहने वाले है जबकि वहीं दिलदार कुमार गया जिला के परैया थाना के भट बिगहा गांव निवासी हैं। इन सभी को गिरफ्तार कर थाना लाया गया है और  इनके विरूद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अग्रीम कार्यवाई की जा रही है।

वहीं एक अन्य मामले में थानाध्यक्ष ने बताया कि तेतरियां मोड़ से दो ओवर लोडेड हाइवा जब्त किया गया जिनके विरुद्ध जुर्माना लगाया गया है।

वहीं जिले से एक अन्य मामले में शराब के नशे में धूत पांच लोगों को गिरफ्तार कर अंबा थाना की पुलिस द्वारा रविवार को जेल भेज दिया गया।

इस मामले में थानाध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भारती ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर शराबबंदी को सफल बनाएं जाने की दिशा में आये दिने चलाएं जा रहे जांच अभियान में शराब के नशे में धूत कुटुंबा थाना क्षेत्र के मुडिला गांव निवासी 50 वर्षीय संजय सिंह एवं अंबा थाना क्षेत्र के नरहर गांव निवासी 36 वर्षीय रामबचन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

जबकि एक अन्य मामले में आरा जिला के बढ़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा गांव निवासी 48 वर्षीय अरविंद सिंह, 22 वर्षीय पुनीत कुमार शाह एवं 19 वर्षीय विशाल कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इसके बाद इन सभी का स्वास्थ जांच कराया गया जिसमें शराब पीने की पुष्टि की गयी है। इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

वहीं शराब से जुड़े एक अन्य मामले में शराब काण्ड के फरार वांछित आरोपी को देव थाना की पुलिस द्वारा नगर थाना क्षेत्र के सिन्हा कॉलेज मोड़ के समीप एक निजी लॉज से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार पाण्डेय ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त शराब के मामले में वांछित आरोपी हैं, जिसकी काफी दिनों से लगातार छानबीन की जा रही थी। इसी सिलसिले में सूचना प्राप्त हुई की वांछित आरोपी उस जगह पर एक निजी लॉज में छिपा हुआ है।इसके बाद सूचना के आलोक में दल-बल के साथ पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी की पहचान मदनपुर थाना क्षेत्र के बादल बिगहा निवासी 20 वर्षीय राकेश कुमार उर्फ पथरुंआ के रूप में की गयी है। इसके विरुद्ध देव व मदनपुर थाना में कई शराब के मामले दर्ज हैं जिसकी छानबीन काफ़ी दिनों से चल रही थी। लेकिन रविवार को सूचना के आलोक में पकड़ा गया जिसे जेल भेज दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.