Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिले में दो अलग-अलग स्थानों से 19.8 लीटर और 30 लीटर देशी शराब के साथ तीन महिला एवं एक पुरूष गिरफ्तार

0 142

 

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की सख्ती जारी है। प्रशासन किसी भी खतरे को चुनाव के दौरान नहीं लेना चाहती है। इसलिए वह हर प्रकार के गतिविधियों पर नजर गड़ाए हुए है। इसी के मद्देनजर शराब के कारोबार पर सख्ती से अभियान चलाएं जाने के क्रम में घर के सामने शराब बेचती दो महिलाओं को 19.8 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है।

यह मामला माली थाना क्षेत्र के अजनिया से शोभा देवी के पास से 300 एमएल के 35 बोतल देसी शराब और वहीं, बैरिया से बेबी देवी के पास से 300 एमएल के 31 बोतल देसी शराब बरामद किया गया है।

मामले में थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि बिहार सरकार के निर्देशानुसार चलाएं जा रहे समकालीन अभियान में सूचना प्राप्त हुआ की उस जगह पर शराब का धंधा किया जा रहा है।

एसआई दशरथ यादव के नेतृत्व में महिला सिपाही प्रीति कुमारी एवं चुनचुन कुमारी के सहयोग से घर के आगे शराब रखकर बेच रही दोनों महिलाओं को 19.8 लीटर देशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद दोनों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उत्पाद अधिनियम के तहत जेल भेज दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब एक अभिशाप है। इससे न जाने कितनी महिलाओं के घर बर्बाद हो गए। किसी का सुहाग उजड़ गया, तो किसी के बुढ़ापे का सहारा छिन गया।

इन सब के बावजूद समाज की तस्वीर चौंकाने वाली है। कई महिलाएं अब पुरुषों के साथ इस धंधे में लिप्त हैं। कोई हथकढ़ शराब तैयार कर रही है तो, कोई खुलेआम अवैध रूप से शराब बेच रही है। यानी आजीविका का साधन बना रखी है जिससे वह बदनामी का दंश भी झेल रही और ना चाहते हुए भी बच्चे व उनके परिजन भी इस धंधे में संलिप्त होते जा रहे।

वहीं जिले के एक अन्य मामले में ढीबरा थाना की पुलिस द्वारा चलाएं जा रहे वाहन जांच अभियान में थाना क्षेत्र के बेढ़ना नहर पुल से शराब के साथ महिला-पुरुष गिरफ्तार कर लिया गया । इन दोनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर अपराध नियंत्रण को लेकर चलाएं जा रहे वाहन जांच अभियान में बेढ़ना नहर पुल पर एक बाइक सवार को रोककर तलाशी ली गयी तो उनके पास से 300 एमएल के 100 बोतल कुल 30 लीटर देसी शराब बरामद किया।

कारोबारी ने खुद को ओबरा बाजार निवासी विनय कुमार चौधरी बताया है जिसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया। इनके पास से एक बाइक जब्त की गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.