Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पंचायत चुनाव को लेकर आज का दिन खास, आज होगी दोनों आयोगों की बैठक

बिहार में आज का दिन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर बेहद ख़ास दिन है. तमाम तैयारियों के बावजूद भी पंचायत चुनाव में देरी हो रही है

0 119

बिहार नेशन: बिहार में आज का दिन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर बेहद ख़ास दिन है. तमाम तैयारियों के बावजूद भी पंचायत चुनाव में देरी हो रही है. पेंच इवीएम को लेकर फंसा है. राज्य निर्वाचन आयोग एम् थ्री इवीएम से चुनाव कराना चाहती है तो वहीं केन्द्रीय चुनाव आयोग इसके लिए राजी नहीं है. राज्य निर्वाचन आयोग ने तो इवीएम खरीद के लिए कम्पनी से बात भी कर ली है. लेकिन केन्द्रीय चुनाव आयोग की तरफ से नो ऑब्जेक्शन नहीं मिल रहा है और मामला हाई कोर्ट में पहुंचा है.

अब इसी विवाद के निपटारे के लिए हाई कोर्ट ने आज यानी 4 अप्रैल को दोनों पक्षों से आपस में बैठकर इस मामले का हल निकालने को कहा है. जिसपर राज्य निर्वाचन आयोग और केन्द्रीय निर्वाचन आयोग के तरफ से अधिकारी आज विचार विमर्श  करेंगे. इससे जो भी निर्णय सामने आएगा 6 अप्रैल को हाईकोर्ट इस पर सुनवाई करेगी. अगर आज इस मामले में दोनों पक्षों में सहमती बन जाती है तो जल्द ही चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी.वहीं इस विवाद पर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने राज्य निर्वाचन आयोग के फैसले को सही कहा है.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.