Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आज पाकिस्तान मना रहा है अपनी स्वतंत्रता दिवस, सीमा पर दोनों देशों की सेनाओं ने एक दूसरे को दी मिठाइयां

0 156

 

बिहार नेशन: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आज अपनी स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस अवसर पर एलओसी पर भारतीय और पाकिस्तानी सेना ने एक दूसरे को मिठाई देकर खुशियों का इजहार किया । वहीं भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी सैनिकों को मिठाइयां देकर उन्हें बधाई दी। नॉर्थ कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के चिलिहाना तीथवाल क्रॉसिंग प्वाइंट के पास टंगधर सेक्टर में भारतीय आर्मी के जवानों ने पाकिस्तानी सेना के जवानों को मिठाइयां दीं।

इसके बारे में जानकारी देते हुए सेना के अधिकारी ने कहा कि ’14 अगस्त को इंडियन आर्मी ने गर्मजोशी दिखाते हुए चिलिहाना तीथवाल क्रॉसिंग प्वाइंट के पास पाकिस्तनी आर्मी को मिठाइयां दीं। उन्हें स्वतंत्रता दिवस की बधाइयां दीं और ढेर साऱी शुभकमानाएं भी दिया। भारतीय आर्मी का यह कदम दिखाता है कि वो एलओसी पर शांति बनाए रखने की इच्छा रखता है।’

इंडियन आर्मी की तरफ से कहा गया है कि भारत बरसों से यह प्रयास करता आया है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से उसके संबंध मजबूत रहे। इसके लिए वो हमेशा ही ऐसे किसी खास मौके पर गर्मजोशी से उनका स्वागत करता है और उम्मीद रखता है कि उसके इन नेक कामों से सीमा पर शांति बनी रहेगी।

मदनपुर पंचायत मुखिया प्रत्याशी

अधिकारी ने कहा कि यहां के लोग भारतीय सेना के इन कदमों की खुलकर तारीफ करते हैं। खासकर एलओसी के आसपास के गांवों में रहने वाले लोग इंडियन आर्मी की कोशिशों की प्रशंसा करते हैं। भारत की तरफ से किया जाना वाला यह सकारात्मक प्रयास भविष्य में दोनों देशों के बीच सीमा पर शांति बनाए रखने में काफी मददगार भी साबित होता है।

वहीं आपको बता दें की कई बार दोनों देशों के बीच तल्खी भी आई है जिससे एक दूसरे को बधाई नहीं दी है। जैसे जब 2019 में पुलवामा हमले के बाद मिठाई दोनों देशों के बीच आदान-प्रदान नहीं किया गया था । मालूम हो की हमेशा से बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच विशेष मौकों पर मिठाई देने की परंपरा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.