Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

चाचा-भतीजा आज करेंगे अपनी शक्ति का प्रदर्शन,कौन पड़ेगा किसपर भारी,पढ़ें ये विशेष रिपोर्ट

0 151

जे.पी.चन्द्रा की विशेष रिपोर्ट

बिहार नेशन: आज का दिन कई मामले में  राजनीतिक लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना ज रहा है। जहाँ एक तरफ आज राष्ट्रीय जनता दल अपनी स्थापना दिवस के 25 वर्ष पूरे करने जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ चाचा- भतीजे के बीच आज शक्ति प्रदर्शन भी होगा । मतलब लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक चिराग पासवान की आज यानी 5 जुलाई को उनकी जयंती के अवसर पर उनके पुत्र चिराग पासवान आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। यह यात्रा चिराग अपने पिता दिवंगत रामविलास पासवान की कर्मभूमि हाजीपुर से चिराग निकाल रहे हैं ।

वहीं दूसरी तरफ देखा जाय तो उनके बागी चाचा पशुपति पारस का भी हाजीपुर संसदीय क्षेत्र है। इस लिहाज से भी यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। एलजेपी दो हिस्सों में बंट चुकी है यह बात सभी जानते हैं । ऐसे में आज चाचा-भतीजा के बीच शक्ति का प्रदर्शन होगा। आज पटना में दोनों गुट अपनी-अपनी राजनीतिक शक्ति दिखाएंगे। लोजपा के दोनों गुटों ने पार्टी के संस्थापक स्व. रामविलास पासवान की जयंती पर राजनीतिक कार्यक्रम तय किए हैं।

एक तरफ जहाँ चिराग पासवान की पटना एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत की तैयारी है तो वहीं दूसरी तरफ चाचा पशुपति कुमार पारस का गुट भी पटना में लोजपा दफ्तर में रामविलास की जयंती मनाने की तैयारी में है। इसके लिए उनकी ओर से पूरी तैयारी की गई है। चिराग पटना तो पहुंचेंगे, लेकिन लोजपा दफ्तर के सामने से नहीं गुजर सकेंगे। एयरपोर्ट से उन्हें केंद्रीय विद्यालय होकर जाना होगा। लोजपा दफ्तर के सामने से उन्हें गुजरने की अनुमति नहीं दी गई है।  संभावित टकराव को देखते हुए दोनों पक्षों को आमने-सामने आने से रोका गया है।

ऐसे दोनों तरफ से बैनर-पोस्टरों से अपनी ताकत दिखाने की पूरी कोशिश की गई है। चिराग पटना पहुंचने के बाद हाईकोर्ट के निकट बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद वे सीधे हाजीपुर निकल जाएंगे।  वहां से उन्हें आशीर्वाद यात्रा पर निकलना है। हाजीपुर में वे राजा शैलेश नगर वीर शिरोमणि बाबा चौहरमल की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण करेंगे।  उसके बाद वे हाजीपुर, सोनपुर, दीघा पुल होते हुए पटना लौटेंगे। इसके बाद पहले चरण में वे 7 जुलाई को समस्तीपुर, 8 को बेगूसराय की यात्रा पर निकलेंगे।

वहीं आपको बता दें की दिवंगत रामविलास पासवान की जन्मभूमि खगड़िया जिले के शहर बन्नी में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति पारस के निर्देश पर बड़ा आयोजन किया जा रहा है। जबकि प्रदेश दफ्तर में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस के अलावा सूरजभान, सांसद चौधरी महबूब अली कैसर, चंदन सिंह, वीणा सिंह मौजूद रहेंगे।

वहीं दूसरी तरफ राजद सुप्रीमों आज लालू प्रसाद यादव अपने कार्यकर्ताओं को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिल्ली से वर्चुअल सम्बोधन कर पार्टी के स्थापना दिवस का उद्घाटन करेंगे। जबकि राजद प्रदेश कार्यालय में  दिवंगत रामविलास पासवान की याद में उनकी जयंती भी मनाई जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.