Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर में पशुओं से भरी पिकअप को विहिप ने प्रशासन के सहयोग से पकड़ा, तस्कर गिरफ्तार

0 472

 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शनिवार को क्रूरतापुर्वक तरीके से एक पिकअप में भरकर पशुओं को तस्करों द्वारा ले जाया जा रहा था। जिसे विश्व हिन्दू परिषद् के धर्म प्रसार विभाग प्रमुख डॉक्टर संत ने पीछा कर पुलिस की सहायता से कुशहा मोड़ के पास पकड़ा। इस बारें में उन्होंने कहा कि आठ पशुओं को एक पिकअप में ठूंसकर बेरहमी से पशु तस्कर शिवगंज मेला से लेकर जा रहे थे। जिसकी सूचना उन्हें मिली और उन्होंने फिर पुलिस की सहायता से पशुओं से भरी पिकअप और तस्करों को भी पकड़ा।

बजाज महाधमाका ऑफर

उन्होंने कहा कि पशु तस्करों ने इससे क्षुब्ध होकर उनके उपर थाना मोड़ के पास हमला भी कर दिया और उनका मोबाइल छीन लिया। हालांकि प्रशासन के सहयोग से उन्हें उनका मोबाइल मिला। यह भी उन्होंने कहा कि जिस बेरहमी के साथ पशुओं को ले जाया जा रहा था उससे स्पष्ट है की इन सभी पशुओं को वध किया जाता !

जब्त पशु

आपको बता दें कि इस बारे मे डॉक्टर सत ने मदनपुर थाने में आवेदन देकर कहा है कि इन सभी पशुओं को जिस तरह से ले जाया जा रहा था। उससे स्पष्ट है कि ये सभी गौ तस्कर है। उन्होंने मांग की है कि व्यक्तियों के साथ-साथ वाहन संख्या 311 02 X 1465 के स्वामी का सत्यापन करते हुए उन्हें एवं कथित पशुस्वामी पशु व्यापारी एवं अन्य संतित पशु तस्करों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 279,379, 414 एवं 120 बी तथा बिहार पशु संरक्षण एवं सुधार अधिनियम 1955 की धारा 3, 4 तथा 4 जी एवं पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाए।

बाद में वाहन पर पशुओं की दयनीय दशा को देखते हुए अविलंब सभी मवेशियों को जाकर महर्षि च्यवन ज्ञान फाउंडेशन गौशाला देवकुंड को सुरक्षित सुपुर्द कर दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.