Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद में विश्व ‘स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर निकाली गई साइकिल रैली

0 143

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद में 03 जून 2023 को विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर जिला स्वास्थ्य समिति, औरंगाबाद द्वारा ‘स्वास्थ्य के लिए साइकिलिंग’ विषय के तहत एक साइकिल रैली का आयोजन आज किया गया. उक्त आशय की जानकारी देते हुए डीपीएम मो अनवर आलम द्वारा बताया गया कि सिविल सर्जन डॉ रवि भूषण प्रसाद के अगुवाई में एक साइकिल रैली का आयोजन महाराणा प्रताप चौक से रमेश चौक के बीच किया गया.

बजाज महाधमाका ऑफर

इस रैली में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त साइकिलिस्ट राकेश कुमार पवन के साथ जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मिथिलेश प्रसाद सिंह, जिला संचारी रोग पदाधिकारी डॉ रवि रंजन, जिला स्वास्थ्य समिति के कर्मी स्कूली बच्चे एवं अन्यान्य व्यक्तियों ने हिस्सा लिया.

इस दिवस के संबंध में जानकारी देते हुए डीपीएम ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा मानसिक स्वास्थ्य को मजबूत करने और समाज में साइकिल को चलाने की संस्कृति विकसित करने के उद्देश्य से वर्ष 2018 से हर साल 3 जून को विश्व साइकिल दिवस मनाने की घोषणा की गई है. इस वर्ष के साइकिल दिवस का थीम ‘सतत भविष्य के लिए एक साथ सवारी’ है.

सिविल सर्जन डॉ रवि भूषण प्रसाद द्वारा बताया गया कि साइकिल चलाना स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभदायक है. स्वस्थ जीवन शैली के लिए लोग साइकिल को अपनाएं. डायबिटीज रोगियों के लिए भी यह बहुत लाभदायक है.

इस आयोजन के क्रम में जिले को साइकिलिंग के क्षेत्र में गौरव प्रदान करने वाले साइकिलिस्ट राकेश कुमार पवन को अंग वस्त्र एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. साइकिल रैली में डीपीएम मो. अनवर आलम, डीपीसी नागेंद्र कुमार केसरी, जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी अविनाश कुमार वर्मा, एफएलसी ओम प्रकाश कुमार भी शामिल रहे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.