Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

छह मुस्लिम युवकों को हिंदू बनकर बसहा बैल के साथ भीख मांगते विश्व हिन्दू परिषद् ने पकड़ा

0 346

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के वैशाली से इस समय एक बड़ी खबर आ रही है। जहाँ हाजीपुर में पांच संदिग्ध मुस्लिम युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। ये सभी साधु बनकर हिंदू समाज की भावना से खिलवाड़ कर रहे थे। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। इन सभी को सुबह में नगर थाना क्षेत्र के कदम घाट से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा पकड़ा गया। इनके पास से दो आधार कार्ड और चार मोबाइल भी बरामद किया गया है।

सभी संदिग्ध उत्तर प्रदेश के रहनेवाले बताए जा रहे हैं जो सावन के महीने में हिन्दू के भेष बदलकर बसहा बैल लेकर मोहल्लों में घूमते थे और भिक्षाटन करते थे। बजरंग दल के जिलाध्यक्ष आर्यन सिंह ने आरोप लगाया है कि कई दिनों से ये लोग साधु का वेश धारण कर मोहल्लों में घूम रहे थे। सभी बसहा बैल लेकर गली-गली घूमते थे और लोगों से पैसा या अनाज मांगते थे। जिनके बारे में सूचना मिली की सभी हिंदू नहीं बल्कि मुस्लिम है। जिसकी पड़ताल की गई और आज सभी को पकड़ लिया गया।

आर्यन सिंह ने यह भी आरोप लगाया है की सभी रोहिंग्या मुसलमान हैं जो किसी न किसी संगठन से जुड़े हैं और साजिश के तहत जिले में घूम रहे है। हालांकि पकड़े गए संदिग्धों ने बताया कि भीख मांगकर वह अपना गुजारा करने के लिए साधु का रूप धारण किए थे।

वहीं इस बारे में चर्चा है कि इस तरह के कार्य करने वालों का एक ग्रुप है जो सक्रिय है। वे कई जिलों में साधु बनकर घूमते हैं। यह भी बात बताया जा रहा है हाजीपुर के अन्य जगहों में भी कई मुस्लिम साधू की वेशभूषा में घूम-घूमकर भीख मांगने का कार्य कर रहे थे। इस विषय में थाना के दारोगा नंदलाल राम ने कहा कि इन सभी संदिग्धों के पास से आधार कार्ड और मोबाइल बरामद किया गया है। इसकी जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.