Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

क्या लालू यादव को आज मिलेगी जमानत, झारखंड हाई कोर्ट का क्या होगा फैसला

आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव पर चारा घोटाला के पांचवें मामले में आज यानी शुक्रवार को सुनवाई होनी है । ये डोरंडा ट्रेजरी से अवैध रूपसे 139 करोड़ रुपये की निकासी से जुड़ा मामला है

0 84

 

BIHAR NATION : आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव पर चारा घोटाला के पांचवें मामले में आज यानी शुक्रवार को सुनवाई होनी है । ये डोरंडा ट्रेजरी से अवैध रूपसे 139 करोड़ रुपये की निकासी से जुड़ा मामला है। इससे पहले चारा घोटाला के तीन मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है।

आपको बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं और अभी जेल की सजा काट रहे हैं । आज यानी शुक्रवार को उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है। अगर उन्हें झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिल जाती है तो वे जेल से बाहर आ जाएंगे । क्योंकि अन्य चारा घोटाला मामले में पहले ही उनकी जमानत हो चुकी है।

मालूम हो कि आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को देवघर ट्रेजरी केस से 79 लाख रुपये की निकासी मामले में जमानत दी जा चुकी है । इस केस में उन्हें साढे तीन साल की सजा सुनाई गई थी । जबकि चाइबासा से 33.13 करोड़ की निकासी मामले में भी उन्हें जमानत मिल चुकी है। इस मामले में उन्हें उन्हें पांच साल की सजा दी गई थी। दुमका ट्रेजरी मामले में उन्हें सात साल की सजा हुई है। इस मामले में दो बार सुनवाई टाली जा चुकी है ।

बता दें कि बिहार में लालू प्रसाद के बगैर राजनीति की कल्पना भी बेमानी है। लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी इस बार भी बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन की है। भले ही वह जरूरी बहुमत न जुटाने के कारण सरकार न बना पाई हो लेकिन उसे सबसे अधिक सीटे मिली हैं ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.