Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना , गया, औरंगाबाद समेत सभी जिलों में जिला परिषद् द्वारा बनाया जाएगा 100 स्वास्थ्य उपकेंद्र

0 238

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब बिहार के पटना , गया , औरंगाबाद, भागलपुर समेत सभी जिलों में 100 स्वास्थ्य उपकेन्द्र बनाए जाएंगे । इस कार्य के लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिये गये हैं। इसकी जानकारी खुद पंचायती राज विभाग के मंत्री सम्राट चौधरी ने दी है। उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बिहार में 100 स्वास्थ्य उपकेंद्र बनाने के लिए 55 करोड़ 48 लाख 74 हजार 182 रुपये अवांटित किये गये हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि यह स्वास्थ्य उपकेन्द्र जिला परिषद के द्वारा बनाया जायेगा। वहीं एक भवन पर 55 लाख 48 हजार 147 रुपये खर्च किये जाएंगे। स्वास्थ्य केंद्र भवन बनाने के लिए जिलावार-स्थलवार सूची मॉडल डिजाइन और डीपीआर उपलब्ध कराया गया है। बहुत जल्द निर्माण की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी।

वहीं मंत्री सम्राट चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि राज्य में बनाए जानेवाले स्वास्थ्य उपकेंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए स्वास्थ्य सेक्टर ग्रांट में केंद्र सरकार ने 3292900000 रुपये उपलब्ध कराये हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लगातार बिहार और बिहार वासियों की चिंता कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.