Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

खगड़िया: पछुआ हवा ने बढ़ाई कनकनी,घरों में दुबके लोग

0 431

 

परबता से लाली सिंह की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के सभी प्रखंडों में ठंड पहले से ही आफत ढा रही थी । वहीं 19 जनवरी की सुबह -सुबह जोरदार पछिया हवा ने ठंड को और गति प्रदान कर दी है जिससे खगड़िया जिले के वासी सर्दी की दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं । वहीं प्रदेश के सभी जिला प्रखंड में कड़ाके की ठंड के वजह से दिन और रात में कुछ अंतर नहीं दिख रहा है ।

इस कड़ाके की ठंड में जब बिहार नेशन मीडिया की टीम कुछ लोगों से उनकी प्रतिक्रिया जानना चाहा तो परबत्ता प्रखंड के सलारपुर भरसो गांव के पूर्व मुखिया श्री सुशील कुमार सिंह का कहना था कि इस ठंड में गरीब और किसानों को बहुत ही कष्ट का सामना करना पड़ रहा है।  हमारे पंचायत में अभी तक मुखिया द्वारा ठिठुरते ठंड से बचाव के लिए अभी तक ना लकड़ी और ना कंबल की व्यवस्था की गई है।

जबकि उसी पंचायत के पूर्व प्रधानाध्यापक उपेंद्र सिंह एवं चमक लाल सिंह से बिहार नेशन मीडिया की टीम ने पूछा कि इस साल ठंड का मौसम कैसा महसूस कर रहे हैं तो उनका साफ तौर से कहना था पहले से ठंड तो था ही पछिया हवा ने इसे और बढ़ा दिया है। अभी लोगों से अपील है की ठंड के मौसम में घर पर ही सुरक्षित रहें ।

वहीं ही जब कुलहरिया पंचायत के कपड़ा दुकानदार, निशित तिवारी, धर्मेंद्र तिवारी,  हंस तिवारी शिक्षक का  कहना था कि ठंड ने मेरे व्यवसाय पर बहुत बुरा असर डाल दिया है।  ठंड के वजह से ग्राहक घर से निकलते ही नहीं है। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अभी 3 से 4 दिन पछुआ हवा से कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी रहेगा।  इससे आम लोग अपनी सुरक्षा स्वयं करें।वहीं पूर्णिया जिला में भी इस भीषण ठंड में काम कराते हुए भरत सोनी ग्राम के संजय विश्वास ने कहा कि मकई पटवन मैं दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.