Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदनपुर थाना परिसर में सरस्वती पूजा को लेकर हुई शांति समिति की बैठक,डीजे और जुलूस पर रहेगा रोक

0 203

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बुधवार को औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत मदनपुर थाना परिसर में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई । इस बैठक की अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन और इंस्पेक्टर विजय सिंह ने की। इस मौके पर बीडीओ और इंस्पेक्टर ने बताया कि यह पूजा ज्ञान की देवी के लिए मनाया जाता है। इस पूजा को प्रखंड के छात्र और वासी श्रध्दा और शांतिपूर्ण तरीके से मनायें। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जो दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं उस गाइड लाइंस का सभी पालन करें । यह भी पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण से कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम और जुलूस नहीं निकालने की अनुमति होगी । कोरोना संक्रमण को देखते हुए क्षेत्र में धारा-144 लगा हुआ है। कोरोना गाइड लाइंस का पालन नहीं करनेवालों पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

उपस्थित जनता और जनप्रतिनिधि

अंचलाधिकारी अंजू सिंह ने भी लोगों से कोरोना गाइड लाइंस पालन करने की बात कही । उन्होंने कहा कि पूजा शांति और सद्भाव के लिए होना चाहिए । अराजकता के लिए नहीं । इसलिए पूजा-अर्चना प्रेम  पुर्वक और शांति से होना चाहिए ।

सरस्वती पूजा

जबकि थानाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि प्रशासन की जिम्मेवारी होती है कि वह वह विधि-व्यवस्था को बनाकर रखे । इसलिए सभी कोई इस पूजा-अर्चना को आपसी सौहार्द और शांतिपूर्ण तरीके से मनायें। साथ ही कोरोना गाइड लाइंस का पालन अवश्य करें । थानाध्यक्ष ने कहा कि जो भी व्यक्ति पूजा के दौरान डीजे बजाएंगे डीजे जब्त कर लिया जाएगा । इस दौरान उन्होंने शराब बंदी को लेकर भी जनप्रतिनिधियों से सहयोग करने की अपील की और गुप्त सूचना देने का आग्रह किया । साथ ही 6 फरवरी को मूर्ति विसर्जन कर लेने का निर्देश पूजा समिति के पदाधिकारियों को दिया गया । इस दौरान कोई भी जुलूस न निकालने की बात सभी से कही ।

वहीं इस दौरान बानिया पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि डॉक्टर रामानंद रविदास, एरकी कला मुखिया प्रतिनिधि कमलेश कुमार चौधरी , खिरियावां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रंजीत यादव, घटराइन पंचायत के मुखिया संजय सिंह, मदनपुर पंचायत के मुखिया हमीद अख्तर उर्फ सोनू सहित कई पंचायतो के जनप्रतिनिधि और जनता मौजूद रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.