Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

चिराग ने सीएम नीतीश पर फिर साधा निशाना,बोलें-‘मैं डरने वालों में से नहीं हूं,उनसे नहीं संभल रहा है बिहार

0 216

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: एक बार फिर से लोजपा(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा है। मौका था शहीद जगदेव प्रसाद की 100 वीं जयंती का । वे इस मौके पर बुधवार को औरंगाबाद जिले के पचरूखिया पहुंचे और सीएम पर खूब गरजे । उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनसे बिहार नहीं संभल रहा है।
राज्य में अपराध, भ्रष्टाचार और हत्या की वारदात चरम पर है। एक तरफ पूरा देश आजादी का 75वां वर्ष मना रहा है। दूसरी तरफ पूरे देश में बिहार का अपमान हो रहा है।

चिराग पासवान ने कहा कि शहीद जगदेव प्रसाद ने लोगों को एकजुट करने का सपना देखा था लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने लोगों को जाति, धर्म, दलित-महादलित, पिछड़ा-अतिपिछड़ा समाज में बांटने का काम किया है। बिहार की सरकार केवल घोषणा की सरकार बनकर रह गई है। मुख्यमंत्री ने तीन डिसमिल जमीन एवं युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था जो कि पूरी तरह फेल हो गया। बिहार में अपराध, भ्रष्टाचार, हत्या चरम पर है। शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब से मरने वाली खबरें प्रतिदिन आ रही हैं। चिराग ने यह भी कहा कि हम ने डरने वाले हैं न झुकने वाले हैं।

उन्होंने शहीद जगदेव प्रसाद की 100 वीं जयंती के मौके पर पचरुखिया चौक पर स्थापित जगदेव प्रसाद  की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । धमनी मैदान में समारोह आयोजित की गई। अध्यक्षता पैक्स अध्यक्ष श्याम किशोर सिंह, संचालन पूर्व सरपंच रंधीर कुमार ने की। समारोह में शहीद जगदेव प्रसाद के साथ पूर्व मुखिया देवेंद्र कुमार उर्फ छोटू को श्रद्धांजलि दी गई। जगदेव के विचारों पर चलने का आह्वान किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद चिराग पासवान ने कहा कि जगदेव प्रसाद शोषितों के मसीहा थे। उन्होंने शोषितों के हक के लिए अपनी शहादत दी थी। इस दौरान पार्टी के वरीय नेता डा. प्रकाश चंद्रा, राजू तिवारी, विधायक भीम सिंह यादव, पूर्व सांसद अरुण सिंह, पूर्व विधायक राजाराम सिंह, रविंद्र सिंह, शिवपूजन मेहता, पार्टी के जिलाध्यक्ष अनूप ने कहा कि जगदेव प्रसाद के विचारों को प्रचारित करना एवं उनके विचार को अपनाना सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

गौरतलब हो कि बिहार में जमुई सांसद चिराग पासवान पिछले विधानसभा चुनाव एनडीए से अलग होकर लड़े थे और उन्होंने जेडीयू के सभी सीटों पर लोजपा के प्रत्याशी को उतारा था। तभी से ही वे सीएम नीतीश कुमार पर राजनीतिक हमले का कोई भी निशाना नहीं छोड़ते हैं । उनके अकेले विधानसभा चुनाव लड़ने से जेडीयू का काफी क्षति पहुंची और बहुत अधिक सीटों का नुकसान हुआ। हालांकि लोजपा को भी काफी क्षति हुई ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.