Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आरा, पालीगंज, औरंगाबाद व डेहरी के तत्कालीन एसडीपीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू

0 412

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में बालू माफियाओं से सांठ-गांठ रखनेवाले अफसरों के खिलाफ जल्द ही गाज गिरेगी। सूत्रों के मुताबिक इन सभी पर कारवाई की तैयारी हो रही है। इस मामले में गृह विभाग ने बालू माफिया से साठगांठ के आरोप में निलंबित किये गये आरा, पालीगंज, औरंगाबाद और डेहरी के तत्कालीन एसडीपीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है।

बालू घाट

बता दें की आरा सदर के तत्कालीन एसडीपीओ पंकज कुमार रावत, पालीगंज के तत्कालीन एसडीपीओ तनवीर अहमद, औरंगाबाद सदर के एसडीपीओ अनूप कुमार और डेहरी के तत्कालीन एसडीपीओ संजय कुमार से गृह विभाग ने उन पर लगे आरोपों का जवाब मांगा था।

मालूम हो कि जांच रिपोर्ट में सभी डीएसपी पर बालू के अवैध खनन और परिवहन में लगे माफियाओं से मिली भगत कर सहयोग देने और सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाने का आरोप लगा था। इसके बाद इन सभी अफसरों के विरुद्ध आरोप पत्र गठित कर लिखित बचाव मांगा गया था। चारों पुलिस अधिकारियों ने अपने लिखित बचाव में लगाये गये आरोपों को अस्वीकार कर दिया है, जिसके बाद जांच अधिकारी नियुक्त कर विभागीय कार्रवाई संचालित करने का फैसला लिया गया है।

पटना रेंज के आईजी राकेश राठी को चारों के खिलाफ शुरू की गई विभागीय कार्रवाई का संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। आईजी राकेश राठी डीजीपी एसके सिंघल को इसकी रिपोर्ट करेंगे। निलंबित पुलिस अफसरों से 10 कार्य दिवस के अंदर पटना आईजी के सामने उपस्थित होने का निर्देश जारी किया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.