Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन पर बीजेपी नेता सुधीर सिंह और राजद प्रवक्ता डॉक्टर रमेश यादव ने किया शोक व्यक्त

0 471

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: 92 वर्षीय स्वर कोकिला लात मंगेशकर की निधन पर औरंगाबाद जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। जिले में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर कुमार सिंह ने स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके निधन से देश ने संगीत कला के क्षेत्र  में एक अनमोल रत्न को खो दिया है जिसकी भरपाई संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के सम्मान में उनके द्वारा गाई गई गीत आज भी लोगों में भक्ति और उत्साह का संचार करती है। उनके प्रशंसक विश्व भर में हैं । उनको मैं नमन करता हूँ ।

वहीं इस निधन पर राजद के जिला प्रवक्ता डॉक्टर रमेश यादव ने कहा कि उनके निधन से कला के क्षेत्र में शून्य पैदा हो गया है जिसकी भरपाई कोई दूसरा नहीं कर सकता है। उनके द्वारा गाये गीत आज भी देश ही नहीं विदेशों में भी लोग पसंद करते हैं ।

आपको बता दें कि लता मंगेशकर ने आज ( रविवार )  सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर अंतिम सांस ली। ब्रीच कैंडी अस्पताल के मुताबिक, स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण हुआ। निधन के वक्त उनकी उम्र करीब 92 साल थी। इनके निधन पर पीएम सहित देश के तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

मालूम हो कि लता मंगेशकर मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में बीते 8 जनवरी को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एडमिट हुई थीं। कुछ दिनों के लिए लता मंगेशकर को वेंटिलेटर पर भी रखा गया था। तबीयत में सुधार के बाद उन्हें वेंटिलेटर से हटा दिया गया था। लता मंगेशकर के निधन से सिनेमा जगत में शोक की लहर है।

गौरतलब हो कि स्वर कोकिला लता मंगेशकर को भारत रत्न भी मिल चुका है। उन्होंने अपने कला के क्षेत्र में 6 हजार से भी अधिक गाने गाये हैं । इनके स्वर के प्रशंसक पूरी दुनियां में हैं ।वहीं उनके निधन पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है। इस दौरान देश का तिरंगा झंडा लता मंगेशकर की याद में आधा झुका रहेगा। 6 फरवरी और 7 फरवरी, 2022 को राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा। पूरे देश में इस दौरान देश का तिरंगा झंडा झुका रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.