Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का निर्णायक लड़ाई जारी, जंगल में जारी है सर्च ऑपरेशन

0 471

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने कारवाई तेज कर दी है। नक्सलियों के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाबलों द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान रविवार को भी जारी रही । अभी भी सुरक्षा बलों के कई टीमें जंगल में मौजूद हैं ।

बता दें कि पिछले दिनों औरंगाबाद और गया जिले की सीमा पर लांगुराही, पचरुखिया से थोड़ी दूरी पर नक्सलियों का मुख्य ठिकाना था जहां सुरक्षाबलों ने धावा बोला था। दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड गोलियां चली थी। लेकिन इसके बाद नक्सली भाग खड़े हुए थे। पिछले चार दिनों से सुरक्षाबलों की टीम इस अभियान में जुटी हुई है। उस जगह पर भी सुरक्षा बलों का कब्जा है जहां से नक्सली मूवमेंट करते थे और नक्सली वारदातों को अंजाम देते थे। मिली जानकारी के अनुसार मदनपुर थाना क्षेत्र में अंबा तरी गांव के समीप कैंप का निर्माण कराया जा रहा है।

सुरक्षाबल

इस कैंप के बन जाने से नक्सलियों को दक्षिणी इलाके में किसी भी तरह की कार्रवाई करने में परेशानी होगी। पूर्व में नक्सली इस इलाके में आराम से चहलकदमी करते थे और मन मुताबिक कार्रवाई को अंजाम देते थे। इसको ध्यान में रखते हुए योजना बनाते हुए कैंप का निर्माण कराया जा रहा है। कैंप निर्माण को प्रभावित करने के लिए ही नक्सलियों ने यह योजना बनाई थी लेकिन सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई की वजह से उन्हें पीछे हटना पड़ रहा है।

फिलहाल सुरक्षा बल जंगल में ही हैं। इस संबंध में एएसपी अभियान मुकेश कुमार ने बताया कि टीम के लौटने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। पिछले कुछ दिनों में कई बार नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है जिसके कारण नक्सली भाग खड़े हुए हैं। उस जगह को टीम ने अपने कब्जे में लिया है, जहां नक्सलियों का दस्ता मौजूद रहता था। पूरे मामले पर नजर रखी जा रही है।

मालूम हो कि यह क्षेत्र हमेशा से उग्रवाद प्रभावित रहा है। यह क्षेत्र नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। हालांकि पुलिस भी इस क्षेत्र में लंबे समय से अभियान चलाकर इस क्षेत्र को नक्सली मुक्त बनाने को लेकर कारवाई करती रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.