Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: पुनपुन नदी घाट पर मूर्ति विसर्जन के दौरान दो किशोरों की मौत,जबकि दो बाल-बाल बचें 

0 487

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले से मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो किशोर के डूबने से मौत हो गई । जबकि दो अन्य को ग्रामीणों ने किसी तरह बचा लिया । यह हृदय विदारक घटना ओबरा थाना क्षेत्र के महुआंव गांव स्थित पुनपुन नदी घाट की है। जैसे ही इस घटना की जानकारी संबंधित थाना क्षेत्र को मिली दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिले के सदर अस्पताल भेज दिया गया ।

मृतक किशोरों की पहचान विवेक कुमार (14 वर्ष ) एवं शशि प्रकाश(15 वर्ष )  के रूप में की गई है। रविवार को मूर्ति का विसर्जन नहीं किया गया था। लेकिन सोमवार को मूर्ति विसर्जन के लिए पुनपुन नदी के घाट पर ले जाया गया ।बताया गया कि दोनो पास के ही गांव के शिशु विद्या मंदिर के छात्र थे। दोनों को औरंगाबाद के यारी रोड स्थित विवेकानंद मिशन स्कूल में अगले सप्ताह से आरंभ हो रही मैट्रिक की बोर्ड परीक्षा देनी थी। लेकिन उससे पहले ही यह घटना हो गई।

बताया जाता है कि छात्रों के समूह ने स्कूल में सरस्वती पूजा के लिए प्रतिमा की स्थापना की थी। उसी प्रतिमा को विसर्जित करने छात्रों का समूह आज सोमवार को दोपहर विसर्जन जुलूस लेकर अयोध्या बीघा के पुनपुन नदी घाट पहुंचा था। प्रतिमा विसर्जन के दौरान ही चार छात्र पैर फिसलने से नदी की गहराई में जाकर डूबने लगे। आनन-फानन में स्थानीय लोगो के सहयोग से दो छात्र तो डूबने से बच गये लेकिन दो को अथक प्रयासों के बावजूद बचाया नही जा सका और नदी में डूबकर उनकी मौत हो गई।

वहीं इस घटना के बाद दोनों के घरों में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मिली जानकारी के मुताबिक मूर्ति एक निजी स्कूल में रखी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.