Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से तेजस्वी, तेजप्रताप और मीसा भारती में किसका बढ़ेगा कद?

0 482

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजद की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज (गुरुवार) शुरू हो गई है। इस बैठक में लालू प्रसाद के साथ दोनों पुत्र एवं पुत्री मीसा भारती भी मौजूद हैं । वहीं इस बैठक में अगले सत्र ( 2022 – 20025 ) के संगठनात्मक चुनाव कराने के लिए उदय नारायण चौधरी को राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी एवं चित्तरंजन गगन को सहायक राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद की अनुमति से उतर प्रदेश राजद के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह द्वारा संबंधित प्रस्ताव किया गया जिसे कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया। पटना में लालू प्रसाद की अध्यक्षता में राजद की बैठक जारी है।

Rjd राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

जबकि दोपहर 12 बजे से पटना में हो रही इस बैठक की अध्यक्षता लालू प्रसाद कर रहे हैं। इसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत 26 प्रदेशों के करीब तीन सौ पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक के लिए राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य, स्थायी आमंत्रित और विशेष आमंत्रित सदस्यों को बुलाया गया है। मेजबानी का जिम्मा प्रदेश इकाई पर है।

फिलहाल लालू प्रसाद यादव पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष तो जगदानंद सिंह प्रदेश अध्‍यक्ष बने हुए हैं। इन दोनों महत्‍वपूर्ण पदों पर बदलाव के कयास भी लगाए जा रहे थे, लेकिन लालू ने साफ संकेत दिए हैं कि वे पार्टी के अध्‍यक्ष बने रहेंगे। राजद में प्रत्येक तीन वर्ष पर होने वाले सांगठनिक चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो अगले छह-सात महीने तक चलेगी। इसी दौरान राजद के सघन सदस्यता अभियान के शुरू होने की तिथि भी तय होनी है।

वहीं इस कार्यकारिणी की बैठक से एक दिन पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, श्याम रजक, उदय नारायण चौधरी, वृषण पटेल, तनवीर हसन, प्रेम कुमार मणि, प्रदेश के प्रधान महासचिव आलोक मेहता एवं सुनील कुमार सिंह ने विभिन्न समितियों के सदस्यों के साथ तैयारियों की समीक्षा की।

हालांकि इससे पहले कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे कि लालू प्रसाद अब राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद अपने छोटे पुत्र तेजस्वी को इस बैठक में सौप देंगे । लेकिन लालू प्रसाद ने यह साफ़ कर दिया है कि वे ही इस पद पर बने रहेंगे । लेकिन इस बैठक से कई बातें भी निकलकर सामने आने की उम्मीद है। मसलन तेजस्वी या तेजप्रताप या फिर मीसा भारती में से किसका कद बढ़ता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.