Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद जिले के सभी मंदिरों की होगी घेराबंदी, डीएम ने सीओ से मांगी सूची

0 194

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: सोमवार को औरंगाबाद जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने जिले के सभी मंदिरों की सूची सीओ से मांगी है। यह सूची मंदिरों की घेराबंदी को लेकर मांगी गई है। इन सभी बातों की जानकारी जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक में ली। डीएम ने आईसीडीएस की डीपीओ को महिला पर्यवेक्षिका के नियोजन से संबंधित बैठक बुलाने का निर्देश दिया। खनिज विकास पदाधिकारी को जिले में उपलब्ध ईंट भट्ठों की सूची और उससे होने वाले राजस्व संग्रहण का प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

विधि शाखा के प्रभारी ने बताया कि सरकार के अपर मुख्य सचिव, बिहार, पटना के पत्र के आलोक में उत्पाद मामलों के विचारण की खराब स्थिति के संबंध में विशेष लोक अभियोजक एवं अपर विशेष लोक अभियोजक को इस पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है। जिला भू अर्जन पदाधिकारी को जिले में पीएम मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन के संबंध में कार्रवाई के लिए निर्देश दिया गया।

जिला पंचायती राज पदाधिकारी को पूर्व में आयोजित दिशा की बैठक का अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। अगली बैठक 24 फरवरी को योजना भवन के सभागार में प्रस्तावित है। सभी विभागाध्यक्ष को बेल्ट्रॉन के पत्र के आलोक में कर्मियों की अधियाचना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। दाउदनगर अनुमंडल अस्पताल में दीदी की रसोई के निर्माण के लिए डीएमएफटी फंड से इसे कराने के संदर्भ में डीपीएम ने खनिज विकास पदाधिकारी से विचार करने को कहा। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सिंधु कमल को सम्राट अशोक भवन निर्माण के लिए भूमि से संबंधित प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया गया।

हर घर नल का जल निश्चय योजना अंतर्गत पीएचईडी द्वारा क्रियान्वित वार्डों में जलापूर्ति पाइप लाइन बिछाने के क्रम में क्षतिग्रस्त सड़कों के पुनर्निर्माण के कार्य की जांच की गई जिसका प्रतिवेदन भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। बैठक में एडीएम आशीष कुमार कुमार सिन्हा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मंजू प्रसाद, वरीय उप समाहर्ता फातेह फैयाज, भूमि सुधार उप समाहर्ता अविनाश कुमार सिंह, डीटीओ बालमुकुंद प्रसाद, डीपीआरओ कृष्णा कुमार, वरीय उप समाहर्ता आलोक राय, गोपनीय शाखा के प्रभारी अमित कुमार सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी नीलम मिश्रा, जिला कल्याण पदाधिकारी असलम अली, डीईओ संग्राम सिंह सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.