Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: मदनपुर प्रखंड अंतर्गत राजा बिगहा गांव में दहेज के लिए 25 वर्षीय गर्भवती की कर दी हत्या

0 1,458

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आजादी के इतने वर्ष के बाद भी समाज से दहेज उत्पीड़न का मामला नहीं रूका है। ताजा मामला सलैया थाना क्षेत्र से है जहाँ इस थाना क्षेत्र के राजा बिगहा गांव में सोमवार की रात विवाहिता 25 वर्षीय मीरा कुमारी की गला दबाकर हत्या कर दी गई । हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया गया है। यह राजा बिगहा गांव के सिकंदर की पत्नी थी।

बताया जाता है कि विवाहिता गर्भवती थी और कुछ ही दिन में बच्चे को जन्म देनेवाली थी । दहेज में ससुराल के लोग दो लाख रुपये एवं बुलेट बाइक की मांग कर रहे थे। मामले में मीरा के पिता बलखोरा गांव निवासी कृष्णा यादव के लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। बताया गया कि गया जिले के आमस थाना के बलखोरा गांव निवासी कृष्णा यादव की पुत्री मीरा की शादी मदनपुर प्रखंड के सलैया थाना के राजा बिगहा गांव निवासी लखन यादव के पुत्र सिकंदर कुमार के साथ मई 2021 में की थी। आवेदन में शादी के कुछ दिन बाद दहेज के रूप में दो लाख रुपये एवं एक बुलेट बाइक मांग रहे थे।

मंगलवार की सुबह पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौप दिया। वहीं इस घटना के बाद से सभी आरोपी फरार बताये जा रहे हैं । जबकि पुलिस इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है। पुलिस का कहना है कि मौत कैसे हुई इसके बारे में जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा । मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.