Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: डीएम सौरभ जोरवाल ने कोरोना का बूस्टर डोज़ लेकर की इसकी शुरूआत,381 लोगों ने लिया बूस्टर डोज़

0 190

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: कोरोना महामारी से निबटने के लिए सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं । इसके लिए युद्ध स्तर पर वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। इसे लेकर कोरोना महामारी से निबटने के लिए दो डोज़ वैक्सीन लोगों को दी जा रही है । लेकिन अब तीसरी डोज़ यानी बूस्टर डोज़ की शुरूआत भी सोमवार से हो चुकी है।

जिले में आज से बूस्टर डोज मिलना प्रारंभ हो गया है। औरंगाबाद जिले के पुलिस पुलिस लाईन में बनाए गए टीकाकरण स्थल पर जिला पदाधिकारी सौरव जोरवाल द्वारा सर्वप्रथम टीका लेने के साथ सत्र का उद्घाटन हुआ।

कोरोना वैक्सीन

जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने इस दौरान कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूर ले।टीका लेने के उपरांत जिला पदाधिकारी के साथ में पुलिस अधीक्षक कान्तेश कुमार मिश्रा  द्वारा सदर प्रखंड मुख्यालय के परिसर में नवनिर्मित पीएनबी ग्रामीण स्वरोजगार एवं प्रशिक्षण केंद्र में डेडीकेटेड कोविड केयर हॉस्पिटल बनाने हेतु चल रहे कार्य का निरीक्षण किया गया।

बूस्टर डोज फिलहाल तीन श्रेणी के लोगों को लगाई जाएगी। पहली श्रेणी में वरिष्ठ नागरिक आएंगे। जो बुजुर्ग 60 साल से अधिक उम्र के हैं और 9 महीने पहले वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा चुके हैं उन्हें बूस्टर डोज लगाई जाएगी। इसके अलावा जो फ्रंटलाइन वर्कर हैं जिसमे चुनाव में शामिल अधिकारी और कर्मचारी भी हैं उन्हें बूस्टर डोज लगाई जाएगी। इसके अलावा स्थास्थ्यकर्मियों को भी बूस्टर डोज लगाई जाएगी। इसके साथ ही जो वरिष्ठ नागरिक मधुमेह, हाइपरटेंशन या किसी गंभीर बीमारी से लड़ रहे हैं वह अपने डॉक्टर की सलाह पर तीसरी डोज लगवा सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.