Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सदर प्रखंड के उपप्रमुख बादशाह यादव 6 वर्षों के लिए राजद से निष्कासित,पार्टी विरोधी गतिविधि का आरोप

0 288

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर है। जहाँ
सदर प्रखंड के उप प्रमुख सह राजद नेता बादशाह यादव उर्फ ओम प्रकाश यादव को राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने 6 वर्ष के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष ने राष्ट्रीय जनता दल के जिलाध्यक्ष एवं पार्टी के एमएलसी प्रत्याशी को भी इसकी जानकारी दी है। उपप्रमुख पर आरोप है कि उन्होंने विधानपरिषद सीट के लिए राजद पार्टी के उम्मीदवार का प्रचार न कर किसी दूसरे उम्मीदवार के समर्थन में थे।

अपने द्वारा लिखे गए पत्र में प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश कार्यालय के पत्रांक 415 दिनांक 08/01/2022 को स्थानीय प्राधिकार चुनाव में दल के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के कारण उनसे 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण की मांग की गई थी लेकिन उनके द्वारा बार-बार पार्टी के उम्मीदवार के लिए प्रचार करने की बात कही जा रही थी।

परंतु बादशाह यादव के द्वारा लगातार राजद के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव प्रचार किए जा रहे थे जो दल विरोधी कार्य तथा अनुशासनहीनता है।  ऐसी स्थिति में दल विरोधी कार्य में संलिप्त होने के कारण उन्हें राष्ट्रीय जनता दल के प्राथमिक सदस्यता से 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया गया है।

आपको बता दें कि औरंगाबाद जिले में राजद की तरफ से अनुज सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि बीजेपी ने दिलीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.