Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद में दहेज के लिए गर्भवती महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी,मौके पर पहूँची पुलिस

बिहार के औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ सात महीने की एक गर्भवती महिला की हत्या कर उसकी शव को लटकाने का आरोप लड़की पक्ष ने लगाया है।

1 170

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहाँ सात महीने की एक गर्भवती महिला की हत्या कर उसकी शव को लटकाने का आरोप लड़की पक्ष ने लगाया है। इस मामले की गहन छान- बीन में पुलिस जूट गई है । दरअसल  इस मामले में आरोप लगाया गया है कि लड़की को दहेज के लिये उसकी हत्या कर शव को लटका दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक यह मामला औरंगाबाद जिले की जम्होर थाना क्षेत्र के चिरैला हॉल्ट गुमटी के पास की है।हत्या की सूचना जैसे ही महिला के पिता और अन्य परिजनों को लगी वे घटनास्थल पर बदहवासी में पहुंचे । मृतका के पिता हरिहरगन्ज थाना क्षेत्र के टेम्बा गाँव के रहनेवाले हैं । तत्काल सूचना मिलते ही घटनास्थल पर जम्होर थाना की पुलिस पहुंची और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया ।

घटना के बाद मृतका के पिता ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री सरिता की शादी चिरैला हॉल्ट गुमटी निवासी सुदेशवर पासवान के साथ बड़ी धूमधाम से की थी । लेकिन शादी के बाद से ही उसकी बेटी को दहेज के लिये मारने के साथ-साथ प्रताडि़त किया जाने लगा । इसे लेकर कई बार समझौता हुआ लेकिन दहेज के लिये मारने पीटने का सिलसिला नहीं रूका। अंततः उसके पुत्री की जान ले ली गई ।

मृतका के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि उसकी बेटी को मारकर फांसी पर लटका दिया गया है। फिलहाल पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौप दिया है और आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गई है।

मालूम को कि आज भी दहेज के लिए हत्या की खबरे सामने आते रहती हैं. जबकि अह एक सामाजिक बुराई है. सरकार ने इसके विरूद्ध कड़े कानून हे बनाए हैं ताकि ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाया जा  सके.  हालांकि कई बार मामले का पहलू कुछ और होता है. लेकिन अधिकतर हत्या के मामलों एन दहेज ही प्रमुख मुद्दा होता है.

 

1 Comment
  1. Paul Callaghan says

    I do agree with
    all the ideas you’ve introduced in your post.
    They are really convincing and will certainly work.

    Still, the posts are very short
    for beginners. May
    just you please prolong them a bit from subsequent time?

    Thank you for the post.

Leave A Reply

Your email address will not be published.