Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आरसीपी सिंह को एक और झटका, छीन गया 12 वर्ष पुराना बंगला

0 162

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:  केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी की तरफ से गुरुवार को उन्हें एक और झटका तब मिला जब उनके बिहार के बंगले को मुख्य सचिव के नाम से आवंटित कर दिया गया। उस बंगले में आरसीपी सिंह लंबे समय से रह रहे थे। मतलब धीरे-धीरे उनका कद जेडीयू में कतर कर बौना करने की पूरी कोशिश नीतीश कुमार द्वारा किया जा रहा है। यह भी बता दें कि आरसीपी सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल जुलाई महीने में ही समाप्त होनेवाला है।

दरअसल स्ट्रैंड रोड में स्थित मंत्री पूल का यह बंगला जदयू विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ संजय गांधी के नाम से आवंटित था। अब उन्हें नया बंगला आवंटित कर दिया गया है। हाल ही में जदयू ने आरसीपी को राज्यसभा टिकट नहीं दिया था। आरसीपी के बदले झारखंड में पार्टी के अध्यक्ष खीरू महतो पर भरोसा जताया गया। खीरू अब राज्यसभा सदस्य हो गए हैं। आरसीपी का कार्यकाल जुलाई तक है। इसके बाद क्या होगा? इसपर राजनीतिक गलियारे में चर्चा बनी हुई है।

सीएसपी

भवन निर्माण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को विधान पार्षद संजय कुमार सिंह के बंगले को मुख्य सचिव के नाम से कर्णांकित किए जाने की अधिसूचना जारी हो गई। जिस वक्त आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजे जाने का निर्णय जदयू ने लिया था उसी समय से यह अंदेशा लगाया जा रहा था कि केंद्रीय इस्पात मंत्री को स्ट्रैंड रोड (7 नंबर) का बड़ा बंगला खाली करना पड़ेगा। आखिरकार मंत्रियों के आवासीय इलाके में अब आरसीपी सिंह का ठिकाना नहीं रहेगा।

मालूम हो कि आरसीपी सिंह उस बंगले में उस समय से थे जब वे पथ निर्माण विभाग के सचिव हुआ करते थे। परंतु दिल्ली जाने के बाद बंगले को नये तरीके से विकसित किया गया । यहाँ तक की उस बंगले में कुछ माह पहले उनके समर्थन में समर्थक भी यही जुटे थे। वे उस बंगले में पिछले 12वर्षों से रह रहे थे। वहीं राज्यसभा के लिए दोबारा टिकट न देकर आरसीपी सिंह को पार्टी ने पहले ही झटका दे दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.