Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

कल लालू प्रसाद के 75 वें जन्मदिन पर तेजप्रताप देंगे खास तोहफा, वहीं पार्टी कार्यालयों में भी गरीबों को कराया जाएगा भोजन

0 126

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: कल लालू प्रसाद यादव का 75 वां जन्मदिन है। राजद इसे विशेष रूप से मनाने की तैयारी में जुटी हुई है। पार्टी ने इसके लिए अलग -अलग कई तैयारियां कर रखी है। राजद इस जन्मदिन को सामाजिक न्याय और सद्भावना के रूप में मनाने की तैयारी में है। लेकिन लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव इसे अलग तरीके से मनाने की तैयारी में हैं । इस विशेष दिन वे एक खास तोहफा देने जा रहे हैं।

 

दरअसल वे 11 जून को जन्मदिन के मौके पर लालू की पाठशाला की शुरूआत करेंगे। तेज ने बकायदा इसकी घोषणा अपने सोशल मीडिया के एकाउंट से शेयर की है।

सीएसपी

तेजप्रताप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से बताया है कि इसी दिन वह पाठशाला का शिलान्यास भी करने जा रहे हैं। इसकी प्रेरणा उन्हें नालंदा के सोनू से मिली है। तेजप्रताप ने लिखा कि वायरल व्बाय सोनू ने राज्य सरकार की भ्रष्ट व्यवस्था की पोल खोल दी है। प्रदेश में हजारों सोनू शिक्षा से वंचित हैं। गरीबी के चलते कोई दूसरा सोनू शिक्षा से वंचित न रहे, इसके लिए लालू पाठशाला की शुरुआत करने जा रहा हूं। इससे पहले तेज प्रताप यादव लालू रसोई की भी शुरुआत कर चुके हैं।

बता दें कि राजद लालू प्रसाद की 75वीं जन्मतिथि को सामाजिक न्याय एवं सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगा। इस अवसर पर राज्य के गांवों और मुहल्ले में गरीबों को भोजन भी खिलाया जाएगा। यहाँ तक कि इस बारे में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए कहा है कि पार्टी के पूर्व से लेकर वर्तमान तक के सांसदों और विधायकों को जिम्मेवारी दी गई है। इसमें प्रखंड स्तर तक की भूमिका होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि राजद के जिला कार्यालय से लेकर प्रखंड कार्यालय तक में भोजन गरीबों को कराया जाएगा।

गौरतलब हो कि बिहार में लालू प्रसाद के दोनों बेटे तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच हमेशा अनबन की खबरें आती रहती हैं। सूत्रों के मुताबिक तेज प्रताप ने अपनी संगठन जन शक्ति परिषद् को धार देना शुरू कर दिया है। उनके अभी 30 हजार मेंबर हैं। जबकि उन्होंने इसे 1 करोड़ तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। राजनीतिक जानकार मानते हैं कि तेज प्रताप अपनी संगठन को मजबूत करने के लिए लालू पाठशाला की शुरूआत कर रहे हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.