Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Aurangabad: पढें, मदनपुर प्रखंड की कई प्रमुख खबरें, एक नजर में

0 140

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दरभंगा गांव के निवासी अमरजीत पासवान के घर से मदनपुर पुलिस ने 30 लीटर महुआ शराब जब्त किया है। घटना गुरुवार शाम की है। इस मामले में मदनपुर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर यह कारवाई की गई है। उन्हें सूचना मिली थी कि उक्त व्यक्ति अवैध शराब की बिक्री करता है। सूचना के आधार पर सब इंस्पेक्टर राजू ने पुलिस के सहयोग से तलाशी की तो उसके घर से प्लास्टिक के डब्बा और एक पॉलीथिन से 30 लीटर शराब जब्त किया गया । उक्त व्यक्ति के खिलाफ कांड संख्या -296/22 के तहत मामला दर्ज करते हुए शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है।

जेल

मदनपुर/  वहीं जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत एरकी कला पंचायत के तेलडीहा गांव में वार्ड संख्या -05 में वार्ड सचिव का चुनाव किया गया । इसकी अध्यक्षता वार्ड सदस्य राहुल कुमार द्वारा किया गया।

वार्ड सचिव चुनाव

इस पद के लिए सर्वसम्मति से अमित कुमार उर्फ कारू को निर्विरोध चुनाव किया गया । इस मौके पर  पंचायत सचिव अक्षय कुमार, विकास मित्र उपेंद्र राम और कार्यपालक सहायक मृत्युंजय पांडे सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

मदनपुर/ प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत गुरुवार को समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मदनपुर मे शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में गर्भवती महिलाओं की जांच की गई। इस जांच शिविर में गर्भवती महिलाओं की HIV, हिमोग्लोबिन, ब्लड शुगर, यूरीन प्रोटीन, यूरिन क्लॉक एवं एल्बुमिन सहित कई प्रकार की जांच की गई।

इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन प्रखंड के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ यतिन्द्र प्रसाद की देखरेख आयोजित किया गया। इस स्वास्थ्य शिविर के बारे में  सीएचसी प्रभारी डॉ यतिन्द्र प्रसाद ने बताया कि सरकार के आदेश पर हर माह की 09 तारीख को यह अभियान चलाया जाएगा।

सीएसपी

वहीं अगर इस शिविर में जांच के दौरान गर्भवती महिला के गर्भाशय में कोई दिक्कत पाई जाती  है तो उसे अच्छी देखरेख के लिए बेहतर अस्पताल में भेजा जाएगा। ताकि प्रसव के समय किसी प्रकार की परेशानी न हो। प्रभारी ने यह भी बताया कि कोई भी महिला 3 माह से 09 माह तक कोई भी जांच करा सकती हैं । सारी सुविधाएं मुफ्त है। इस दौरान कई स्वास्थ्य चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.