Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान शुरू,सुरक्षा के कड़े इंतजाम

चौथे चरण का पश्चिम बंगाल में चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है.यह मतदान 5 जिलों के 44 सीटों के लिए हो रही है.

0 44

बिहार नेशन: चौथे चरण का पश्चिम बंगाल में चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है.यह मतदान 5 जिलों के 44 सीटों के लिए हो रही है. वहीं चार चरण का वोटिंग अभी बचा हुआ है. 27 मार्च से वोटिंग की शुरूआत हुई थी. आख़िरी चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होना है जो आठवीं चरण का होगा. वोटों की गिनती 2 मई को होगी. आज कई हॉट सीटों पर मतदान हो रहा है जिसमें सिंगुर भी है.सभी की नजरे आज इस सेट पर टिकी हैं.हुगली जिले के इसी सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2011 के विधानसभा चुनाव में सता का दरवाजा छुआ था.

वहीं पश्चिम बंगाल के पांच जिले- हुगली, कूचबिहार, हावड़ा, अलीपुरद्वार और दक्षिण 24 परगना की 44 सीटों पर 373 उम्मीदवार मैदान में हैं. जहां एक करोड़ से अधिक वोटर अपने मत का प्रयोग करेंगे.राज्य में चौथे चरण में भाजपा के केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, तृणमूल कांग्रेस के राज्य खेल मंत्री अरूप विश्वास हॉट सीट टॉलीगंज से चुनावी मैदान में है.

वहीं सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम चुनाव आयोग ने किया है. चुनाव आयोग ने सुरक्षा बलों की कम से कम 789 कंपनियों को तैनात किया है. कूच बिहार में सबसे अधिक 187 कंपनियां तैनात की गई हैं. राज्य में इसके बाद 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होना है.इस बार बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच काटे की टक्कर है.

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.