Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: फर्जी कागजात पर रजिस्ट्री कर ठग लिए 40 लाख, प्राथमिकी दर्ज

0 453

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद शहर और उसके आसपास में गलत तरीके से जमीन की खरीद-बिक्री का खेल जोरों पर है। इस कारण से इस तरह के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी तरह का एक मामला सदर प्रखंड के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के रायपुरा गांव के पास जीटी रोड किनारे का प्रकाश में आया है।

इस मामले में डेहरी (रोहतास) के सखरा गांव निवासी धीरेंद्र ओझा ने रायपुरा गांव निवासी विजय सिंह पर गलत जमीन लिखने और 40 लाख रुपये लेने का आरोप लगाते हुए सोमवार को मुफ्फसिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

आरोप लगाया गया है कि गलत केवल मालगुजारी रसीद दिखाकर जमीन की रजिस्ट्री की गई है। धीरेंद्र ने पुलिस को बताया कि करीब साढ़े 18 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री एक अक्टूबर 2018 को की गई थी। इसके बाद 14 मार्च 2019 को करीब साढ़े तीन कट्ठा जमीन की खरीद किए थे। विजय सिंह से जमीन की खरीद करने में उनको करीब 40 लाख रुपये का भुगतान किए थे। खरीदी गई जमीन पर रायपुरा गांव के कुछ ग्रामीणों के द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया गया तो पहुंचे। जमीन पर पहुंचने के बाद कब्जा करने वाले ग्रामीण मारपीट कर भगा दिए। बताया कि जब विजय सिंह के पास पहुंचे तो वे बातें को सुने बगैर भगा दिए। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर तहकीकात की जा रही है।

बता दें कि शहर में गया के एक व्यवसायी को गलत कागजात दिखाकर जमीन की रजिस्ट्री कर करीब 50 लाख रुपये लेने का मामला एक माह पहले आया था। मामले में जमीन की खरीद करने वाला व्यवसायी के द्वारा नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

आपको बता दें औरंगाबाद शहर में गलत तरीके से विवादित जमीन की रजिस्ट्री कर कब्जा दिलाने का काम खूब चल रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस धंधे से जुड़े लोग राजनीतिक पार्टियों से जुड़े हुए नेता हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.