Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: एक घर से निकली चिंगारी ने 18 से ज्यादा घरों को किया स्वाहा, लाखों की संपत्ति हुई जलकर खाक

0 168

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: गर्मी के मौसम आते ही आगलगी की घटनाओं में तेजी आने लगी है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले के देवहरा पंचायत के घेजना गांव की है। जहाँ एक घर से निकली जिंगारी के चपेट में आने से गांव के 18 से ज्यादा घर जलकर राख हो गये । आग की लटप इतनी तेज थी की पीड़ित परिवारों को घर से कुछ भी सामान निकालने का मौका नहीं लगा । वहीं फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों और ग्रामीणों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया गया । इस घटना से लाखो रुपये की संपत्ति के खाक होने का अनुमान है।

डिवाईन पब्लिक स्कूल

ग्रामीणों ने बताया कि आग की चिंगारी गांव के संजय पासवान के घर से उठी थी। इसके बाद एक-एक कर कई घरों को आग के चपेट में ले लिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग के कारण शारदा पासवान, अजय पासवान, संजय पासवान, मुनिष पासवान, गिरगेश पासवान, दिनेश पासवान, रवि पासवान, योगेश पासवान, गोविंद पासवान, मनोज पासवान, छोटन पासवान, पानपति देवी, रामबली पासवान, दुखद पासवान, रामानुज पासवान, शंभू पासवान, शिवनाथ पासवान, शर्मा पासवान, रूपेश पासवान, शिववचन पासवान सहित अन्य लोगों के घर जले हैं। आग लगने बाद ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गयी।

वहीं इस गांव के निवासी अजय पासवान की बेटी अमृता की शादी 3 मई को होनेवाली थी। शादी की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई थी। लेकिन इस आग लगने के कारण इसकी चपेट में आने से सारा सामान जलकर खाक हो गया । वहीं पीड़ित परिवार ने इस घटना से चिंतित होकर जिला प्रशासन से गुहार लगाई है। पीड़ित परिवार का कहना है कि उसे आर्थिक सहायता नहीं मिलेगी तो वह अपनी बेटी की शादी कैसे करेगा । उसे आर्थिक सहायता और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने की मांग की है। वहीं इस घटना के बाद परिजनों का रोकर बुरा हाल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.