Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: झारखंड निर्मित 300 ML के 990 बोतल से कुल 297 लीटर देशी शराब जब्त वहीं चोर महिला के 40 हजार रूपये लेकर हुआ फरार

0 52

 

 

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर चलाई जा रही शराब अभियान के खिलाफ शुक्रवार को अंबा पुलिस को भारी सफलता मिली। शुक्रवार को अंबा थाना की पुलिस द्वारा शराब से लदे टाटा मैजिक वाहन को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर चालक के खिलाफ़ अग्रिम कार्यवाई की जा रही है।

थानाध्यक्ष जैनेंद्र कुमार भारती ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने को लेकर शराब के खिलाफ़ चलाएं जा रहे जांच अभियान में थाना क्षेत्र के ऐरका चेक पोस्ट से टाटा मैजिक वाहन पर लदे झारखंड निर्मित 300 एमएल 990 बोतल कुल 297 लीटर देशी शराब वाहन को जांच के दौरान पकड़ा गया है।

इस मामले में एक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसकी पहचान बारूण थाना क्षेत्र के रामगुलाम बिगहा निवासी प्रमोद पासवान के रूप में की गई है। चालक के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज अग्रीम कार्यवाई की जा रही है।

वहीं जिले से एक अन्य मामले में महिला के पर्स में रखे 40 हजार रुपये को झपट्टा मारकर चोरों ने ब्लॉक मोड़ से उड़ा लिया । चोर पैसे छीनकर फरार हो गये ।

यह मामला नगर थाना क्षेत्र का है जहाँ जनकोप गांव निवासी ललिता देवी से उच्चकों ने झपटा मारकर 40 हजार रुपये छीन फरार हो गये। इस बात की शिकायत महिला ने लिखित आवेदन देकर नगर थाना में की है।

थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया कि किसी कार्य को लेकर ललिता देवी 40 हज़ार रुपये पर्स में रखी हुई थी जिसे चोर मौका देखते ही झपटा मारकर फरार हो गये। पीड़ित के लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। संबंधीत छानबीन की जा रही है।

वहीं एक अन्य मामले में जिले के फेसर थाना क्षेत्र के रुखुआ गांव में एक किशोर की नहर में डूबने से मौत हो गयी। ग्रामिणों के मुताबिक किशोर शौचालय कर पानी छूने गया था। इसी दौरान वह नहर में जा गिरा। पानी ज्यादा होने से डूबने के कारण उसकी मौत हो गयी।

घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। आसपास के लोगों ने नहर में गिरते देखा तो बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दिए। हालांकि तबतक काफी देर हो चुकी थी और उसकी मौत पानी में डुबने से हो चुकी थी।

इधर थानाध्यक्ष संतोष कुमार ठाकुर ने बताया की सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने किशोर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया हैं। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

वहीं मदनपुर थाना पुलिस ने एक होटल निवास घर में एक फ्रीज में छुपा कर रखे दो बोतल में दो लीटर देसी शराब जब्त की है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अस्पताल रोड सह संघत रोड स्थित एक होटल सह निवास घर के एक फ्रीज में छुपा कर रखा हुआ है।

सूचना के सत्यापन के लिए थानाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में सादे पोशाक में नाटकीय ढंग से छापेमारी कर फ्रीज में रखे शराब के दो बोतल पुलिस ने बरामद किया और शराब तस्करी करने के आरोप में होटल संचालक उपेन्द्र प्रसाद को पुलिस ने हिरासत में ले पीएचसी अस्पताल मदनपुर में कोरोना की जांच कराई गई।अस्पताल डॉक्टर द्वारा निगेटिव घोषित किए जाने के बाद उसके गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.