Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: फिर नक्सलियों पर कसा शिकंजा, आधा दर्जन नक्सली गिरफ्तार

0 296

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में लगातार नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान और उनकी धड़-पकड़ जारी है। इस वक्त एक बार फिर जिले से नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जिले के एसपी कांतेश कुमार मिश्र के निर्देश पर आधा दर्जन नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें कई नक्सली कांडों के वांक्षित नक्सली अरवल जिले के बलौरा गांव निवासी दमङी यादव के पुत्र मनीष कुमार शामिल है।

जबकि अन्य पांच नक्सलियों की पहचान पङराही गांव निवासी कमलेश, योगेंद्र, पौथू थाना क्षेत्र के दल बिगहा निवासी महेंद्र, बनाही गांव निवासी सरयू राम जबकि गोह थाना क्षेत्र के देवीलाल नामक व्यक्ति के रूप में की गई है। वहीं छापेमारी के दौरान एक अन्य घर से एक देसी राइफल, दो जिंदा कारतूस और खोखा बरामद किया गया है।

गिरफ्तारी पर जिले के एसपी ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर विभिन्न जगहों से की गई है। वांछित नक्सली मनीष के बारे में उन्होंने बताया कि वह 15 लोगों का गिरोह बनाकर ईंट भट्ठे से लेवी वसूलने का कार्य करता था।

मनीष कुमार का आपराधिक इतिहास रहा है। उसके खिलाफ अरवल थाना , करपी थाना , बंदया थाना, गोह थाना और रफीगंज थाना में लेवी , आर्म्स एक्ट, रंगदारी सहित कई मामले दर्ज हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.