Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: सड़कों पर अतिक्रमण को लेकर कॉंग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष संजीव सिंह ने दी आन्दोलन की चेतावनी

0 95

 

जे.पी. चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में अक्सर सड़कों और सरकारी प्रतिष्ठानों के आस-पास अतिक्रमण की खबरें  देखने और पढ़ने को मिलती रहती है। इससे आए दिन होनेवाली दुर्घटनाओ को लेकर लोगों में भय व्याप्त रहता है। लेकिन प्रशासन इससे अनभिज्ञ रहता है।  कुछ ऐसा ही नजारा औरंगाबाद जिले अन्तर्गत मदनपुर प्रखंड में भी देखने को मिलेगा । जहाँ आपको खिरियावां मोड़ के पास बेतरतीब तरीके से छोटी बड़ी गाडि़यां और ठेले वाले खड़े मिल जाएंगे ।

 

तो वहीं थाना मोड़ और ब्लॉक के आस-पास तो और भयावह स्थिति है जहाँ नेशनल हाईवे पर ही आपको रिक्शे, ठेले और टेम्पो बेतरतीब तरीके से खड़ी मिलेगी । ये सभी जगह रोज दुर्घटनाओं को आमंत्रित करती हैं । वहीं पान दूकान से मशहूर मदनपुर बाजार के मोड़ पर भी यही स्थिति बनी रहती है। पैदल फूटपाथ को भी अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे लोगों को सड़क पर चलना पड़ता है और दुर्घटनाएं घटती रहती हैं । साथ ही मछली मार्केट भी फूटपाथ पर लगाकर गंदगी फैलाई जा रही है।

लेकिन अब इस मामले को लेकर कॉंग्रेस पार्टी की  मदनपुर प्रखंड इकाई आन्दोलन की मूड मे आ गई है। मदनपुर प्रखंड के कॉंग्रेस पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष  संजीव कुमार सिंह ने कहा है कि अगर अतिक्रमण को लेकर प्रशासन कारवाई नहीं करती है तो वे इसे लेकर आन्दोलन करेंगे । उन्होंने बताया की खिरियावां मोड़ से लेकर घोरहत मोड़ तक अतिक्रमण का आलम यह है की प्रतिदिन किसी न किसी प्रकार की छोटी बड़ी घटनाएं होती रहती हैं लेकिन इस मामले में प्रशासन द्वारा कोई कारवाई नहीं की जाती है। यहाँ तक कि अतिक्रमण के कारण लोगों का चलना भी दूभर हो गया है।

उन्होंने बताया की वे इस मामले में कई बार मदनपुर थानाध्यक्ष एवं  मदनपुर अंचलाधिकारी से लेकर अनुमंडल पदाधिकारी,औरंगाबाद तक को आवेदन पत्र देकर खिरियावां मोड़ से लेकर ब्लॉक मोड़, थाना मोड़, मदनपुर बाजार तथा घोरहत मोड़ पर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो के दोनों तरफ किए गए स्थाई एवं अस्थाई अतिक्रमण को मुक्त करवाने के लिए कारवाई की माँग कर चुके हैं ,लेकिन कोई कारवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने बताया की उन्होंने आज पुनः सोशल मीडिया यानि व्हाट्सएप के माध्यम से आवेदन पत्र प्रेषित किया हू़ं ।

प्रखंड अध्यक्ष ने कहा कि वहीं मदनपुर बाजार  मोड़ के पास भी अक्सर दुर्घटना होते रहती है । मछली मार्केट लगने के कारण वहां पर गंदगी भरा हुआ रहता है ।अंचल अधिकारी मदनपुर को उन्होंने कई बार इस संबंध में याद दिलाया फिर भी अभी तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया  है।

उन्होंने कहा की वे इस संबंध में मांग करते हैं कि तत्काल खिरियावां मोड़ से लेकर घोरहत मोड़ तक जो भी स्थाई या अस्थाई अतिक्रमण किया गया है उसको अविलंब मुक्त करवाने की कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा की यदि एक सप्ताह के अंदर इन स्थानों पर अतिक्रमण को मुक्त नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी के द्वारा व्यापक रूप से आंदोलन किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.