Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जिला शिक्षा पदाधिकारी ने मदनपुर, रफीगंज प्रखंड सहित 318 हेडमास्टरों का वेतन किया बंद

0 322

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में बड़ी कारवाई करते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विभिन्न प्रखंडों के 318 हेड मास्टरों का वेतन बंद कर दिया है। साथ ही जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने पत्र जारी करते हुए सभी से स्पष्टीकरण भी मांगा है। इस पत्र के माध्यम से कहा गया है कि जबतक संतोषप्रद स्पष्टीकरण नहीं मिल जाता है तबतक वेतन स्थगित रहेगा । इसमें औरंगाबाद, बारुण, दाउदनगर, देव, गोह, हसपुरा, कुटुंबा, मदनपुर, नवीनगर, ओबरा और रफीगंज प्रखंड के प्रभारी प्रधानाध्यापक तथा प्रधानाध्यापक शामिल हैं।

जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के नोडल पदाधिकारी सह अपर सचिव शिक्षा विभाग के द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 के विद्यार्थियों की सूचना संग्रह का कार्य 22 जनवरी तक पूर्ण करने का निर्देश दिया गया था। इस अवधि में अभी तक लाभुक छात्र-छात्राओं की डाटा इंट्री नहीं की जा सकी है। स्कूलों के द्वारा अब तक डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर का कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है जिस पर नाराजगी जताई गई है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योजना एवं लेखा के द्वारा विभिन्न मौकों पर निर्देश भी दिया गया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

डीईओ ने पत्र में कहा है कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर का कार्य पूर्ण कराना सभी लोग सुनिश्चित करेंगे। ऐसा नहीं करने पर इसकी सारी जवाबदेही उनकी होगी। 24 घंटे के अंदर जवाब देने का निर्देश दिया गया है। पूछा गया है कि आखिर ऐसा क्यों हुआ और जब तक उनका जवाब प्राप्त नहीं होगा तब तक उनका वेतन स्थगित रहेगा।

विभिन्न प्रखंडों में वेतन बंद होने वाले हेडमास्टरों की संख्या इस प्रकार है :

औरंगाबाद – 7

मदनपुर – 24

नवीनगर – 53

ओबरा – 58

बारुण – 50

दाउदनगर – 30

देव – 21

गोह – 23

हसपुरा – 23

कुटुंबा – 14

रफीगंज – 15

Leave A Reply

Your email address will not be published.