Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जिलाधिकारी ने जीविका दीदियो से मिलकर पानी, बिजली, सड़क, पेंशन जैसे समस्याओं पर की चर्चा

0 79

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के सदर प्रखंड के खैरा मिर्जा पंचायत के करमा गांव में मंगलवार को जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल जीविका के दीप ज्योति ग्राम संगठन में जीविका दीदियों से रूबरू हुए। इस दौरान जिलाधिकारी ने पानी, बिजली सड़क जैसे सामाजिक मुद्दों के साथ ही राशन कार्ड और पेंशन पर भी विस्तृत रूप से चर्चा की। ग्राम संगठन की दीदियों द्वारा बताया गया कि पानी और बिजली की गांव में समस्या है। इसके साथ ही वृद्धा पेंशन, दिव्यांगता पेंशन और विधवा पेंशन के लिए कुछ लाभुक समूह में हैं। जिन्हें योजना का लाभ दिलाना है।

बिहार नेशन

जिलाधिकारी ने दीदीयों से बातचीत करते हुए कहा कि आर्थिक रूप से सशक्त होने के साथ ही जीविका के ग्राम संगठन के माध्यम से महिलाएं सामाजिक रूप से सशक्त हो रही हैं। ग्राम स्तर पर होने वाली समस्याओं के निदान के लिए ग्राम संगठन की बैठक महीने में एक बार की जाती है। जिसमें सामाजिक तौर से आने वाले मुद्दों पर चर्चा की जाती है।

जिलाधिकारी ने उपस्थित दीदीयों से राशन कार्ड और पेंशन जैसे मुद्दों पर बातचीत कर उन्हें सजग किया ।जीविका दीदियों को मिलने वाले अधिकार के बारे में उन्होंने सब को बताया और जानकारी दी कि किसी भी तरह से सरकारी योजनाओं का लाभ हर सदस्य तक पहुंचे यह कोशिश करनी चाहिए। इस मौके पर उप विकास आयुक्त अभयेंद्र मोहन सिंह, डीएमपी जीविका तथा अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.