Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने मैट्रिक परीक्षा के टॉपर्स को किया सम्मानित

0 161

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के औरंगाबाद जिले से मैट्रिक की परीक्षा में टॉप करने वाले चार टॉपर्स को डीएम सौरभ जोरवाल ने शनिवार को सम्मानित किया । यह कार्यक्रम औरंगाबाद समाहरणालय परिसर स्थित सभाकक्ष में
आयोजित किया गया ।  जिलाधिकारी ने पूरे राज्य में प्रथम स्थान पाने वाली पटेल उच्च विद्यालय दाउदनगर की रामायणी राय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय बाजार बर्मा गोह की प्रज्ञा कुमारी, अनुग्रह इंटर विद्यालय औरंगाबाद के शंभू कुमार एवं राज्य में नवम स्थान प्राप्त करने वाली प्रोजेक्ट कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय गोह की तृप्ति राज को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो के द्वारा सम्मानित किया गया।

इस मौके पर डीएम ने कहा कि यह सम्मान जिला प्रशासन का है। आप सभी ने जिले को पूरे राज्य में गौरवान्वित किया है। डीएम ने टापर्स छात्र-छात्राओं को जीवन के लक्ष्य एवं पढ़ाई के तरीके को जानकर प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने तथा साक्षात्कार में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के टिप्स दिए। बताया कि जीवन में लक्ष्य को हमेशा आगे रखें।

डीएम ने कहा कि लक्ष्य तय कर पढ़ाई करने वाले छात्र हमेशा सफलता की नई ऊंचाई तक पहुंचते हैं। हमेशा रचनात्मक सोचे तथा पढ़ाई हेतु एक कार्ययोजना बनाकर रणनीति के तहत कार्य करें। अगर पढ़ने के क्रम में कोई आर्थिक समस्या हो तो मुझे बताएं। अभिभावकों को डीएम ने किसी प्रकार की समस्या होने पर बताने की बात कही।

वहीं अभिभावकों ने कहा कि वे बच्चों को शिक्षा देने में कोई कमी नहीं करेंगे । वहीं छात्रों ने भी कहा कि वे ऊंची शिक्षा हासिल कर ऊंचा मुकाम प्राप्त करना चाहते हैं । इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने भी छात्रों की सराहना की और कहा कि इससे जिले का नाम रौशन हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.